भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के आगमन को लेकर तैयारी पूरी, स्टेट हैंगर पर कार्यकर्ता करेंगे भव्य स्वागत

अमित शाह का मुख्य कार्यक्रम भेल दशहरा मैदान पर

नवलोक समाचार, भोपाल.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 4 मई को प्रातः 10.30 बजे भोपाल आयेगे, जिसके चलते स्टेट हैंगर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जायेगा।  पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने मीडिया को बताया कि स्टेट हैंगर पर स्वागत सत्कार के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे कार्यक्रम स्थल भेल दशहरा मैदान पहुंचेगे और प्रदेश भर से आए पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर प्रातः 9 बजे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी और तत्पश्चात विस्तारित बैठक का आयोजन किया जायेगा। ऐसे अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्गदर्शन प्रदेश के  कार्यकर्ताओं को नई उर्जा और उत्साह प्रदान करेगा।जानकारी के अनुसार अमित शाह कार्यक्रम के पश्चात बैंगलोर रवाना होंगे। 

राकेश सिंह ने किया कार्यक्रम स्‍थल का निरीक्षण

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने 4 मई को भेल दशहरा मैदान में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति एवं प्रदेश स्तरीय विस्तारित बैठक स्थल का निरीक्षण किया। प्रदेश अध्यक्ष ने तैयारियों का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश भर से चयनित कार्यकर्ता इस प्रदेश स्तरीय बैठक में आयेंगे। उनकी बेहतर व्यवस्था हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। राकेश सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर तैयार हो रही प्रदर्शनी, बैठक व्यवस्था एवं मंच व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा, जिला अध्यक्ष व विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह उपस्थित थे।

अंधेरे से मुक्ति, भाजपा की सरकार ने फैलाई रोशनी: कोठारी

2003 में मिलती थी 5 घंटे बिजली, अब 24 घंटे रोशन हो रहे शहर-गांव

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राहुल कोठारी ने कहा कि अब प्रदेश से लेकर पूरा देश रोशन है। शहरों से लेकर गांवों में 24 घंटे बिजली मिल रही है। किसानों को खेती के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध हो रही है। मध्यप्रदेश तो इस मामले में सबसे भाग्यशाली राज्य है, जहां सरप्लस बिजली पैदा की जा रही है और जनता को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। जबकि 2003 से पहले कांग्रेस सरकार में बिजली की स्थिति गंभीर थी। प्रदेश की जनता को बिजली के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ता था।

श्री कोठारी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार ने जनता के हितों का ध्यान रखकर काम किया है और इसी का परिणाम है कि देश को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली है। वहीं प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकलकर प्रगतिशील राज्यों की श्रेणी में शामिल हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कुल गांवों की संख्या करीब 53 हजार है। इनमें से शत-प्रतिशत गांवों में बिजली उपलब्ध है। कई गांव ऐसे हैं जहां पर बिजली की उपलब्धता नहीं थी उन गांवों को सोलर उर्जा से रोशन किया गया है। भाजपा की सरकार का एकमात्र लक्ष्य सबका साथ-सबका विकास और इसके लिए लगातार सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली उस समय करीब 18 हजार 452 गांव बिजली विहीन थे, लेकिन अब ऐसा कोई भी गांव नहीं है, जहां पर बिजली की उपलब्धता नहीं है।  श्री कोठारी ने बताया कि प्रदेश की जनता को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए अटल ज्योति योजना शुरू की गई, जिसका परिणाम यह रहा कि प्रदेश कृषि के क्षेत्र में अव्वल बन गया। किसानों को खेती के लिए पर्याप्त बिजली मिल रही है। यही कारण है कि फसल उत्पादन में मध्यप्रदेश पांच वर्षों से लगातार कृषि कर्मण अवार्ड जीत रहा है। साभार –

 

Comments are closed.