होशंगाबाद के बाबई में खंड स्‍तरीय जनसुनवाई का कलेक्‍टर ने किया औचक निरीक्षण

होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह ने बाबई में आयोजित जनसुनवाई का किया निरीक्ष्ण कहा आमजन की समस्याओं का  त्वरित निराकरण  करें .

नवलोक समाचार,होशंगाबाद. मंगलवार को सभी खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने एवं राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने के निर्देश कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने आज 3 मार्च को विकासखण्ड बाबई में तहसील एवं जनपद कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होने तहसील कार्यालय में राजस्व वसूली, डायवर्सन, सीमांकन, नामांकन तथा अन्य प्रकरणों की न्यायालयवार सूक्ष्म समीक्षा की।

बाबई में कलेक्‍टर धनंजय सिंह ने खंड स्‍तरीय जनसुनवाई का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर श्री सिंह ने एमपीएलआरसी की धारा 115, 116 के त्रुटि सुधार, कब्जे के अधिक समय से लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश एसडीएम होशंगाबाद को दिए। उन्होने खेल मैदान व शांतिधाम  के निर्माण हेतु अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश नायब तहसीलदार बाबई को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने न्यायालयीन अभिलेख संधारण व्यवस्थित पंजीबद्ध न करने एवं राजस्व वसूली की न्यून प्रगति होने पर रीडर तथा राजस्व निरीक्षक को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश एसडीएम को दिए। उन्होने एसडीएम होशंगाबाद को कार्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों के कार्यो की निरंतर समीक्षा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने शुक्करवाडा स्थित सायलो बैग केन्द्र में गेहूं भण्डारण की व्यवस्था का जायजा लिया

बाबई के शुक्‍करवाडा में साइलो प्‍लांट कर निरीक्षण करते कलैक्‍टर धनंजय सिह

कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने विकासखण्ड बाबई के शुक्करवाडा स्थित सायलो बैग केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होने गेहूं उपार्जन हेतु भण्डारण की समूचित व्यवस्था करने के निर्देश एसडीएम होशंगाबाद को दिए। उन्होने कहा कि गेहूं उपार्जन केन्द्रो का नियमित भ्रमण कर समीक्षा करें। कृषको को नरवाई न जलाने हेतु जागरूक करने के निर्देश खण्डस्तरीय अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर एसडीएम होशंगाबाद श्री आदित्य रिछारिया, नायब तहसीलदार श्री अतुल श्रीवास्तव सहित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने विकासखण्ड बाबई के जनपद पंचायत सभाकक्ष में आयोजित खण्ड स्तरीय जनसुनवाई में जनसमस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में आए आवेदनों का कलेक्टर श्री सिंह ने मौके पर ही निराकरण किया। कलेक्टर श्री सिंह ने आमजनों को शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का शीघ्र लाभ मिले एवं उनकी समस्याओं का त्वरित निदान हो, इस हेतु खण्डस्तरीय जनसुनवाई का प्रभावी क्रियान्वय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह द्वारा आगामी खण्डस्तरीय जनसुनवाईयों में आकास्मिक रूप से शामिल हो जनसुनवाई का निरीक्षण एवं जनसुनवाई में आए आवेदकों की समस्या का निराकरण किया जाएगा। जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह ने आवेदनो के निराकरण की समीक्षा की। उन्होने जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों के निराकरण में न्यून प्रगति होने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की तथा जनसुनवाई में आवेदनो का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए। बाबई में आयोजित जनसुनवाई में रानी कुचबंदिया ने प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृत राशि प्रदाय करने के संबंध में आवेदन दिया। नसीराबाद के कृषको ने बाढ़ में हुए फसल क्षति की राहत राशि प्रदाय करने के संबंध में, इसी तरह अन्य आवेदको ने पेंशन का लाभ दिए जाने, गरीबी रेखा एवं राशन कार्ड में नाम जुडवाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किए। जनसुनवाई में एसडीएम श्री आदित्य रिछारिया, जनपद सीईओ सुश्री पूनम दुबे सहित खण्डस्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Comments are closed.