Navlok Samachar
छत्‍तीसगढ़

बलदेव भाई शर्मा होंगे कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति

नव्लोक समाचार रायपुर।  वरिष्ठ पत्रकार और संपादक बलदेव भाई शर्मा को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का कुलपति बनाया गया है। श्री शर्मा दैनिक भास्कर , अमर उजाला , पांचजन्य , स्वदेश जैसे अखबारों में सम्पादक रहे है। अभी तक वे हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष रहे है।

छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद अब राज्यपाल अनुसूइया उइके ने उनकी नियुक्ति की है। पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति का मामला काफी दिनों से लंबित था, राज्यपाल ने सीएम भूपेश बघेल से चर्चा के बाद बलदेव शर्मा को कुलपति बनाने का फैसला ले लिया। फिलहाल रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कमिश्नर जी आर चुरेंद्र प्रभारी कुलपति के पद पर है। बता दे कि बलदेव भाई शर्मा  का जन्म 6 अक्टूबर 1955 को मथुरा के पतलौनी गांव में हुआ था , वे 35 वर्षो से पत्रकारिता में सक्रिय बने हुए है देश के प्रमुख टीवी चैनलों पर आयोजित स्मसाययिक व राष्ट्रीय मुद्दों पर होने वाली डिबेट में उनकी नियमित भागीदारी रही है।

शर्मा ने मेरे समय का भारत ‘ आध्यत्मिक चेतना और सुगन्धित जीवन ; पुस्तको का प्रकाशन भी किया है , वे राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष भी रहे है।

 

 

 

Related posts

रायपुर : दीप पर्व की तैैयारी में गोबर से बनाये जा रहे है आकर्षक दीये  

mukesh awasthi

भूपेश बघेल का दूसरा बजट आज – हर घर नल और एपीएल कार्ड धारियो को भी 10 रूपये किलो चावल

mukesh awasthi

गंगाजल हाथ में लेकर बोले कांग्रेसी, 10 दिन में माफ करेंगे किसानों का कर्ज

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L