Navlok Samachar
आसपासराज्य

होशंगाबाद डी ई ओ द्वारा भृष्‍टाचार में लिप्‍त महिला शिक्षा अधिकारी को दिये वित्‍तीय प्रभार

नवलोक समाचार, सोहागपुर.

होशंगाबाद जिले में जिला शिक्षा अधिकारी रवि सिंह बघेल द्वारा सोहागपुर ब्‍लाक में पदस्‍थ प्रभारी सहायक संचालक श्रीमति हेमंत भटट को वित्‍तीय प्रभार दिया गया है, जबकि उन्‍हें एस जे एल स्‍कूल का प्रचार्य रहते हुये वित्‍तीय प्रभार से हटा कर कामती हायर सेकंडरी स्‍कूल के प्रचार्य प्रभात दुबे को वित्‍तीय प्रभार दिया गया था. बता दे कि श्रीमति भटट के विरूद्य गंभीर आर्थिक अनियमिता के आरोप सहित राष्‍ट्रीय माध्यिक शिक्षा अभियान की राशि से बनने वाले शौचालय में भृष्‍टाचार किये जाने का आरोज सिदध हो चुका है.

बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा जानबूझकर ऐसी महिला अधिकारी को वित्‍तीय प्रभार दिये गए है जिसके द्वारा प्राचार्य पद पर रहते हुए लाखो की आर्थिक अनियमिता की गई है. उनके द्वारा ग्राम बिछुआ में पदस्‍थ रहे संविदा शिक्षक अरूण अवस्‍थी को बिना संविलियन के लगातार 7 सालो तक अध्‍यापाक संवर्ग का वेतन दिया गया तो वही दूसरी ओर सोहागपुर के ही निजी जवाहर लाल नेहरू विधायल के शिक्षका के ऐरीयर्स की राशि का भु्गतान भी हाईकोर्ट जबलपुर द्वारा रोक लगाए जाने के बाद भी आदेश की अवहेलना करते हुए भुगतान किया गया है. दोनो ही प्रकरणो में जिला स्‍तर के अधिकारियो द्वारा डीपीआई को रिर्पोट भेजी गई थी, जिस पर एक प्रकरण में वेतन वृदिध रोके जाने के आदेश भी हुए है. वही राष्‍ट्रीय माध्यिक शिक्षा अभियान की राशि को से एस जे एल उत्‍कृष्‍ट विधालय में बनने वाले शौचालय में भी भृष्‍टाचार किया गया था, जिसे उजागर किये जाने के बाद शिक्षक मेहर सहित तत्‍कालीन प्रचार्य रही श्रीमति हेमंत भटट को सस्‍पेंड किया गया, जानकारी के चलते दोनो ही दोषियो से लगभग 55 हजार की रिकवरी के आदेश भी किये गए थे लेकिन अभी तक इनके द्वारा रिकवरी की राशि को जमा नही किया गया है.

बता दें कि प्रभारी सहायक संचालक के पद पर पदस्‍थ की गई श्रीमति हेमंत भटट इटारसी से अप डाउन कर नौकरी कर रही है, जिसके चलते समय पर कार्यालय नही पहुंच पाती है. जिला कलेक्‍टर द्वारा मुख्‍यालय पर रहने के आदेश की अवहेलना कर उनके द्वारा वर्षो से अप डाउन कर नौकरी की जा रही है.

Related posts

रंगभरी ग्‍यारस पर देवी शिवानी को मायके लिवाने पहुंचे सैकड़ो आदिवासी

mukesh awasthi

आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में पकड़ीअवैध शराब ,इनोवा कार सहित मारुति राजसात।

mukesh awasthi

नाथ, सिंधिया और दिग्विजय के बीच गृह, वित्त और परिवहन पर उलझा विभागों का बंटवारा

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L