मोदी ने कहा- आरक्षण खत्म करने के नाम पर झूठ फैलाया गया, हमने अतिरिक्त देकर न्याय किया

सोलापुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां एक रैली में सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में 10% आरक्षण देने का जिक्र किया। मोदी ने कहा कि मंगलवार को लोकसभा में ऐतिहासिक फैसला लिया गया। देश में आरक्षण के नाम कुछ लोगों द्वारा झूठ फैलाया जाता था कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम कर दिया जाएगा, लेकिन हमनें कुछ कम किए बिना अतिरिक्त 10% आरक्षण देकर सबके साथ न्याय करने का काम किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण पर मुहर लगाकर सबका साथ सबका विकास के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया। हर वर्ग को आगे बढ़ने का मौका मिले और अन्याय की भावना खत्म हो इस संकल्प के साथ हम जनता के उज्जवल भविष्य के लिए समर्पित हैं।

मोदी ने कहा- नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के अधिकारों पर आंच नहीं आएगी

“सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल 2016 मंगलवार को लोकसभा से पास हो गया। मैं नॉर्थ-ईस्ट खासकर असम के भाई-बहनों को विश्वास दिलवाना चाहता हूं कि कल के इस फैसले से वहां के लोगों के अधिकारों पर रत्ती भर भी आंच नहीं आने दूंगा।”
“बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आने वाले लोग जो भारत मां की जय बोलते हैं, इस देश की मिट्टी को प्यार करने वालों को संरक्षण देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। इनको भारत की नागरिकता देने का सास्ता साफ हो गया है। कल यह बिल लोकसभा में पास हो गया है और मुझे आशा है कि आज यह राज्य सभा में भी पास हो जाएगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा- कुछ लोग चौकीदार को डराने का सपना देख रहे

घोटाले: “कमीशन खोरों के सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है, क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है। चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है। वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूट बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा।”
प्रधानमंत्री आवास योजना: “जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब 2004 से 2014 के बीच शहरी गरीबों के लिए 13 लाख घर बनाने का फैसला कागजों पर हुआ। इसमें से घर बने सिर्फ 8 लाख। हमारे 4.5 साल में 70 लाख घरों को स्वीकृति दी जा चुकी है और अब तक 14 लाख घर बनकर तैयार हैं।”
हेलिकॉप्टर घोटाला: “मैं अख़बारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए (क्रिश्चियन मिशेल) को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी। पहले बिचौलिए मलाई खाते थे, वो अब बंद हो गया है। चोरी और लूट करने वालों की दुकानों पर ताले लग गए हैं और गरीबों के हक का पैसा अब सीधे गरीबों के
पास जा रहा है। कहीं मिशेल मामा की सौदेबाजी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है। बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा।” अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को पिछले दिनों दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लागा गया है।

Comments are closed.