Navlok Samachar
देश

गणतंत्र दिवस समारोह मनाये जाने के संबंध में बैठक संपन्न

इस बार एस.ए.एफ. मैदान में आयोजित होगा ध्वजारोहण का मुख्य कार्यक्रम
छिन्दवाडा/ कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में आज गणतंत्र दिवस समारोह मनाये जाने के संबंध में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक संपन्न हुई । बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मनोज राय, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनुराग सक्सेना, अपर कलेक्टर श्रीमती कविता बाटला सहित जिला अधिकारी और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे ।
बैठक में कलेक्टर डॉ.शर्मा ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाये। इसके लिये सभी आवश्यक तैयारिया पूर्व से ही कर ली जायें। जिला से लेकर ग्राम स्तर तक सभी शासकीय कार्यालयो में प्रात: 7:30 बजे से ध्वजारोहण किया जाये तथा कलेक्टर कार्यालय में प्रात: 8 बजे और प्रात: 9 बजे स्थानीय एस.ए.एफ. मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया जाये । मुख्य कार्यक्रम में परेड, बैंड की व्यवस्था, बैठक, मैदान की साफ-सफाई, पुरस्कार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पी.टी., उदघोषणा, माईक, लाईट, पंडाल, गमले, पेयजल, मिष्ठान्न वितरण, आमंत्रण पत्र मुद्रण एवं वितरण, गुब्बारा, एम्बुलेंस एवं अन्य कार्यो के लिये संबंधित विभाग आवश्यक तैयारियां करें। उन्होंने मुख्य कार्यक्रम में गरिमापूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीतों के चयन के लिये जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को नामांकित किया । उन्होंने 11 जनवरी से परेड का पूर्वाभ्यास प्रारंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य कार्यक्रम में सभी विभाग प्रमुखों को
विभागीय योजनाओं की झांकी प्रदर्शित करने तथा मुख्य कार्यक्रम के बाद शहर में भी इन झाकियों का प्रदर्शन करने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य कार्यक्रम में माईक सिस्टम की विशेष व्यवस्था करने और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि ध्वज समय पर फहराया जाये एवं सूर्यास्त के पूर्व समय पर सम्मान के साथ उतारा जाये, कागज के झंडों का ही उपयोग किया जाये और उपयोग के बाद एक जगह व्यवस्थित रूप में रखा जाये । प्लास्टिक के झंडे प्रतिबंधित रहेंगे । उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के नाम 20 जनवरी तक उपलब्ध कराये। सांस्कृतिक कार्यक्रमो के प्रतिभागियों के लिये जिला शिक्षा अधिकारी अलग से प्रशस्ति पत्र वितरण की व्यवस्था करे। कार्यक्रम स्थल पर सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे।
बैठक में बताया गया कि 26 जनवरी को शाम 7 बजे से भारत पर्व कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर डॉ.शर्मा ने इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों/कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं और आम जनता की अधिक से अधिक सहभागिता के लिये नोडल अधिकारी को सभी को विशेष रूप से आमंत्रित करने और कार्यक्रम की सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बाहर के कलाकारों के साथ ही स्थानीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम भी शामिल करने को कहा। उन्होंने गणतंत्र दिवस की संध्या पर सभी शासकीय भवनों और स्मारकों पर विभागीय मद से रोशनी करने के निर्देश भी दिये।

Related posts

किसानों की उपज का एक एक दाना खरीदेगी सरकार – मुख्यमंत्री चौहान

mukesh awasthi

बुलंदशहर हिंसा / इंस्पेक्टर सुबोध के सिर में कुल्हाड़ी मारने वाला आरोपी गिरफ्तार

mukesh awasthi

बारिश से दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी ठंड, अगले कुछ दिनों तक कोहरा भी करेगा परेशान

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L