मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की मप्र को स्वच्छता में नंबर वन बनाने की अपील

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता से मध्य प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने की अपील की है। साथ ही प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा शहरों को स्वच्छता सूची में टॉप स्थान पर लाने की अपील की है। असल में, प्रदेश में आज से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो रहा है। उसके पहले मुख्यमंत्री में प्रदेश को देश का नं 1 स्वच्छ राज्य बनाने को कहा है।
कमलनाथ ने ट्वीट करके कहा है, ‘पिछली बार भी आपकी जागरूकता, सहभागिता व जज़्बे से हम सफल हुए। अभी भी हम इस सफलता को कायम रखे। जनप्रतिनिधि भी इसमें योगदान दें।’

पिछली बार स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में इंदौर एक नंबर पर और भोपाल दो नंबर पर था। इसके बाद चंडीगढ़ का तीसरा नंबर था। इस बार भी इंदौर के नंबर वन आने की पूरी संभावना जताई जा रही है। वहीं, भोपाल नंबर एक पर आने की कोशिश में सफाई के मानक स्थापित करने में जुटा है।

इंदौर जैसी सड़कें बनाने के लिए स्वीपर मशीनें मंगाई : भोपाल नगर निगम ने इंदौर जैसी साफ-सुथरी सड़कों की तर्ज पर शहर की प्रमुख सड़कों की सफाई के लिए विदेश से स्वीपर मशीनें मंगाई जा रही हैं। इन मशीनों से न केवल सड़कों की सफाई होगी, बल्कि पानी की फुहार से भी सड़कों को धोया जाएगा।

Comments are closed.

Translate »