मसल्स क्लियर दिखें, बॉडी ड्राई रहे, इसलिए 3 दिन नहीं पीया पानी, प्रियंका ने जीता बॉडी बिल्डिंग मिस इंडिया टाइटल

भोपाल. यहां की प्रियंका वैश्य ने ऑल इंडिया वुमंस बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक चैंपियनशिप में मिस इंडिया का टाइटल जीता है। प्रियंका ने लुधियाना में आयोजित इस चैंपियनशिप में दो गोल्ड जीते हैं। इनमें एक
बॉडी बिल्डिंग और दूसरा फिजिक में आया है। इस चैंपियनशिप में देशभर से आईं वुमन बॉडी बिल्डर ने हिस्सा लिया।

हालांकि प्रियंका को यह खिताब हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रियंका ने इवेंट के तीन दिन पहले से पानी पीना छोड़ दिया था, ताकि बॉडी ड्राई रहे और मसल्स क्लियर दिखें। गला न सूखे, इसलिए संतरे और जूस से काम चलाती रहीं। यह अलग बात है कि मिस इंडिया का टाइटल जीतने के बाद वो एक किलो केक चट कर गईं। उन्होंने कहा कि-यह मेरा सपना था, इसके लिए मैंने जी तोड़ मेहनत की है। पिछले चार माह से मैं इस चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटी हूं। रोजाना छह से सात घंटे एक्सरसाइज की। फिर डाइट…और तो और मैं इन दिनों मीठा खाना तक भूल गई, जबकि मिठाइयां मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं। मैंने पिछले तीन सालों से समोसा-कचौड़ी नहीं खाया है।

मुझे इस खिताब तक पहुंचाने के लिए मेरे कोच प्रमोद भाटी का अहम रोल है। उन्होंने समय-समय पर मेरा मार्गदर्शन किया। मैं इसके लिए उनकाे शुक्रिया कहना चाहूंगी। ड्रीम टाइटल के बारे में पूछे जाने पर वे कहती हैं कि ओलिंपियन एमेच्योर बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना चाहती हूं। हालांकि उसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।

भोपाल में जीती थी स्ट्राॅन्ग वुमन चैंपियनिशप : प्रियंका इसी साल अक्टूबर माह में भोपाल में आयोजित नेशनल स्ट्राॅन्ग वुमन चैंपियनशिप की विनर बनीं थी। बता दें कि प्रियंका चार दफा स्ट्राॅन्ग वुमन ऑफ इंडिया का टाइटल जीत चुकी हैं। वे क्रॉसफिट में जी. सतीश कुमार के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण हासिल करती हैं।

Comments are closed.

Translate »