बढ़ा हुआ वोट हमारा था, हम पिछली बार से भी ज्यादा सीटें जीतेंगे – शिवराज

भोपाल। हम 2013 के विधानसभा चुनाव से भी अधिक सीटें जीतने जा रहे है। यह हमारा आंकलन है और इसका ठोस आधार हमारे पास है। हमारे कार्यकर्ता का कठोर परिश्रम, हमारी सरकार द्वारा किए गए काम और विभिन्न स्तर पर प्राप्त हुई जानकारी के आधार पर हम आत्मविश्वास से भरे हुए है। यह स्पष्ट है कि जनता के पास कांग्रेस को वोट देने का कोई कारण नहीं था। यह जो ढाई प्रतिशत वोट बढ़ा है वह भाजपा सरकारों की नीतियों और योजनाओं को स्पष्ट समर्थन है। यह बात आज प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कही। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने पहले आगे के पांच साल के लिए नेतृत्व की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री का सभी कार्यकर्ताओं की ओर से अभिनंदन किया और फिर मुख्यमंत्री ने प्रदेश अध्यक्ष को कुशल संगठनात्मक संचालन के लिए अभिनंदित किया।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हमारे व्यवहारिक आंकलन के सामने कोई भी आंकलन टिकता नहीं है और हमने देखा है कि मतदाताओं में और विशेषकर युवाओं, महिलाओं तथा नवमतदाताओं में भाजपा के प्रति विशेष स्नेह उमड़ रहा था। इस बार 40 लाख नए मतदाताओं ने वोट डाला और वह वोट हमारा वोट था। इस चुनाव में गरीबों ने भाजपा का साथ दिया है। क्योंकि हमारी सरकार ने गरीबों के जीवन को बदलने का काम किया है। हम जोरदार और स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बौखलाई हुई है। इसलिए रोज नए प्रपंच कर रही है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि सत्ता के बिना बिन पानी की मछली की तरह तड़प रही कांग्रेस मतगणना के समय माहौल खराब करने का प्रयास करेगी। लेकिन हमारे कार्यकर्ता को डटे रहना है, अडे रहना है। कांग्रेस के किसी भी दुस्साहस से डरने की आवश्यकता नहीं है। कार्यकर्ताओं को यह बात भी अच्छी तरह समझने की आवश्यकता है कि एक्सिट पोल ने 2008 में और 2013 में भी हमें ज्यादा सीट नहीं दी थी। फिर भी हम प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आए और हमारा संगठनात्मक और तकनीकी आंकलन आज हमें फिर इस बात की गारंटी दे रहा है कि एक्सिट पोल की सच्चाई से कहीं दूर हम भारी बहुमत के साथ अगले पांच साल फिर मध्यप्रदेशवासियों की सेवा करेंगे। हम सभी जानते है कि मध्यप्रदेश की जनता ने 2008 में हमें जो सीटें दी थी, उससे अधिक सीटें 2013 में प्राप्त हुई। हमें उम्मीद है कि यह बढ़ता क्रम जारी रहेगा और कार्यकर्ताओं को अत्यधिक उत्साहजनक परिणाम प्राप्त होंगे।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि हम पिछली बार से भी अधिक सीटें जीतकर सरकार बनायेंगे। हमने सभी स्तर पर आंकलन करा लिया है और सभी आंकलन यह कहतें है कि सरकार की योजनाओं ने मतदाता को भाजपा की ओर बड़ी तादाद में आकर्षित किया है। ऐसे एक्सिट पोल का कोई अर्थ नहीं है जो सभी एक दूसरे के विरूद्ध आंकड़े देते है। लेकिन वहीं हमने अपने तरीके से जो आंकलन कराया है उसमें हम बहुत कंजूसी करके भी बताए तब भी हमें भारी मात्रा में सीटें मिल रही है और आश्चर्य नहीं होगा कि इस बार भाजपा पहले से भी अधिक सीटे जीतकर एक नया रिकार्ड कायम करे।

यह कांग्रेस को भी पता है कि हम प्रचंड विजय की ओर बढ़ गए है। यही कारण है कि कांग्रेस लगातार ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने के लिए नए नए जतन कर रही है। कांग्रेस ने हारने के बाद यही बाकी राज्यों में किया था और यही मध्यप्रदेश में करने वाली है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मतगणना के दौरान पूरी सतर्कता रखें। किसी से डरने की या किसी के दबाव में आने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश पदाधिकारियों को मतगणना तैयारियों के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश भी दिए। भारत माता की जोरदार जयकारे के साथ बैठक का समापन हुआ।

Comments are closed.

Translate »