विजयवर्गीय समेत 6000 भाजपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज

कूचबिहार. पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिना अनुमति के बैठक बुलाने के मामले में भाजपा नेताओं और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
पुलिस ने शनिवार को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राहुल सिन्हा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष समेत पार्टी के छह हजार कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। भाजपा ने शुक्रवार को जिनियाडांगा में सभा की थी। सभा करने की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी थी। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने शनिवार को जिनियाडांगा में भाजपा के सभा स्थल को शुद्ध किया।

रथ यात्रा को लेकर ज्ञापन सौंपा : भाजपा ने राज्य सरकार से कहा है कि वह हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार पार्टी की प्रस्तावित रथ यात्रा के मुद्दे पर अधिकारियों के साथ चर्चा करने को तैयार है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और तृकां से भाजपा में आए मुकुल रॉय राज्य सचिवालय के बाहर अधिकारियों को ज्ञापन देने पहुंचे, जहां उन्हें अधिकारी के आने तक कुछ समय तक इंतजार भी करना पड़ा। हाईकोर्ट ने शुक्रवार को राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि भाजपा के प्रतिनिधियों के साथ 12 दिसंबर तक बैठक कर रथ यात्रा के मुद्दे पर 14 दिसंबर तक फैसला करे। भाजपा ने रथ यात्रा निकालने के लिए अनुमति मांगी है, जिस पर अधिकारी हिंसा भड़कने और कानून-व्यवस्था का संकट पैदा होने की बात कह रहे हैं, लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं कर रहे हैं। इस कारण भाजपा को रथ यात्रा को स्थगित करना पड़ा है।

Comments are closed.

Translate »