हमारी योजनाएं ऐसी कि कोई किसान कर्जदार नहीं रहेगाः शिवराज सिंह चौहान

खरगौन/खंडवा/देवास। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस कर्जमाफी की बातें कर रही है। उसने पंजाब और कर्नाटक में भी कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन ये तो सिर्फ वादे करते हैं, उनको पूरा कभी नहीं करते। मेरे पास ऐसी योजनाएं हैं कि प्रदेश का कोई भी किसान कर्जदार नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री खरगौन जिले के महेश्वर विधानसभा के मंडलेश्वर में पार्टी प्रत्याशी भूपेंद्र आर्य, खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा के मूंदी में नरेंद्र सिंह तोमर, देवास जिले की बागली विधानसभा के पंजापुरा में पहार सिंह, देवास जिले की हाटपिपल्या विधानसभा के बरोठा में पार्टी प्रत्याशी दीपक जोशी, उज्जैन जिले के महिदपुर में बहादुर सिंह और आगर-मालवा विधानसभा के बड़ौद में मनोहर उंटवाल के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

झूठे वादे करके किसानों पर मेहरबानी जता रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस के नेता किसानों पर बड़े मेहरबान हैं। उनसे कई तरह के वायदे कर रहे हैं। सरकार बनते ही 10 दिनों में कर्जमाफी का सपना दिखा रहे हैं। लेकिन ये कांग्रेस के नेता उस समय कहां चले जाते हैं जब मेरे किसान भाइयों के उपर विपत्तियां आती हैं, उनकी खेतों में खड़ी फसलें बरबाद हो जाती हैं। उस समय तो एक भी सामने नहीं आता, लेकिन अब वोट चाहिए तो किसानों से झूठे वादे किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अब तक वादे ही किए हैं। 1971 में स्व. इंदिराजी ने गरीबी हटाने का वादा किया था, यही वादा स्व. राजीव गांधी ने भी किया था, अब राहुल गांधी, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वादे किए जा रहे हैं। अगर उनसे यह पूछा जाए कि इन वादों को पूरा कैसे करोगे, तो कोई भी जबाव नहीं दे पाएगा।

राहुल बाबा भांजे-भांजियों का अपमान सहन नहीं होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल बाबा प्रदेश के मेरे भांजे-भांजियों का अपमान बिल्कुल भी सहन नहीं होगा। राहुल बाबा मुझे मामा शकुनी, मामा कंस पता नहीं क्या-क्या कहते हैं। यदि आरोप लगाना है तो मुझ पर लगाओ, मैं जवाब दूंगा। लेकिन राहुल बाबा दिल्ली से आकर मेरे बेटा-बेटियों को चोर कह रहे हैं, उन्हें नकलची कह रहे हैं, बच्चे नकल करके पास होते हैं बोल रहे हैं। शिक्षकों पर सवाल उठा रहे हैं कि वे पैसे लेकर पास करते हैं। यह अपमान हम बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे और इसका जवाब प्रदेश के युवा और प्रदेश की जनता ही उन्हें देगी।

विकास में नहीं आएगी कोई कमी

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं आएगी। विकास के लिए सरकार का खजाना हमेशा खुला रहता है। उन्होंने कहा कि अपनी सरकार दिग्विजय सिंह की सरकार की तरह कंगाल सरकार नहीं है। राजा-महाराजा और उद्योगपति समझते थे कि सरकार चलाना सिर्फ उनका ही जन्मसिद्ध अधिकार है, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि यह लोकतंत्र है। इसमें चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन जाता है और एक किसान का बेटा मुख्यमंत्री बन जाता है।

उन्हें रिश्तों पर भी गुस्सा आता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को आजकल मामा और भांजे-भांजियों के रिश्तों पर भी गुस्सा आता है। वे मेरे भांजे-भांजियों पर भी गुस्सा कर रहे हैं। हमने गरीबों को 200 रूपए महीने में बिजली दी तो भी उन्हें गुस्सा आ रहा है। बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराई तो उन्हें इस पर भी गुस्सा आ रहा है, लेकिन वे गुस्सा करते रहें, वे जलते रहें मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Comments are closed.