कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं गुंडा-भ्रष्टाचारी उम्मीदवार चलेगा, बस जीतना चाहिए: मोदी

छिंदवाड़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में जनसभा की। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज कसा। कमलनाथ के कथित वीडियो का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षजी वीडियो में कहते हैं कि गुंडा-बदमाश-चोर-लुटेरा-भ्रष्टाचारी उम्मीदवार चलेगा, लेकिन जीतने वाला कैंडिडेट चाहिए। जिन्होंने ऐसे लोगों को सेलेक्ट किया है, क्या ऐसे लोगों को मध्यप्रदेश दिया जा सकता है।

 

मोदी ने कहा, ‘ऐसे लोगों को लाया जाएगा, तो मध्यप्रदेश का क्या हाल होगा.. आपने सोचा है। गुंडों से मध्यप्रदेश को बचाना चाहिए, जिन स्टैंडर्ड पर उन्होंने उम्मीदवारों को चुना है, ऐसे लोगों को मध्यप्रदेश दे सकते हैं। नामदार दिल्ली में बैठकर ऐसे लोगों को पसंद कर रहे हैं। आज मुद्दा मध्यप्रदेश को ऐसे पंजे में जाने से बचाने का है।’

 

मध्यप्रदेश में गाय का गुणगान, केरल में खुलेआम काट रहे

मोदी ने कहा,  ‘मध्यप्रदेश के मैनिफेस्टो में आप गाय का गुणगान करते हो, लेकिन केरल में खुलेआम सड़कों पर गाय के बछड़े काटे जाते हैं। आप मतदाताओं को मूर्ख मत बनाओ। आपके वादों में आपका खुद ही भरोसा नहीं होता। ये जनता ही नहीं, अपनी पार्टी के लोगों से भी धोखा करते हैं। धोखा करना, उनके खून में है, उनकी रगों में है। आज देश की जनता उनकी एक भी बात पर भरोसा नहीं करती है।

 

नामदार मुख्यमंत्रियों के अलग-अलग नाम चला रहे 

राहुल गांधी का नाम लिए बिना मोदी ने कहा- नामदार छिंदवाड़ा के लोगों से मिलकर कहते हैं कि मुख्यमंत्री आपका होगा। ग्वालियर जाते हैं तो वहां कहते हैं मुख्यमंत्री आपका होगा। 8 अलग-अलग इलाकों में 8 अलग-अलग मुख्यमंत्रियों के नाम चलाते हैं। मोदी नागपुर से सीधे छिंदवाड़ा पहुंचें और यहां तीन जिलों की 13 सीटों के लिए वोट मांगें। इसके बाद शाम को इंदौर में 17 प्रत्याशियों  के लिए सभा करेंगे। इंदौर में जून से अब तक यह उनका तीसरा दौरा है।

 

तीन जिले की 13 विस तक पहुंचे की कोशिश

छिंदवाड़ा में मोदी एसएएफ ग्रांउड पर सवा दो बजे सभा को संबोधित करेंगे। मंच पर प्रधानमंत्री के साथ 20 नेता रहेंगे। इस सभा के जरिए मोदी सात विधानसभा तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। इसमें छिंदवाडा, पिपरिया, परासिया, जुन्नारदेव, अमरवाड़ा, सौंसर और पार्ढूना के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सिवनी जिले की सिवनी, केवलारी, लखनादौन और बैतूल की बैतूल, आमला और मुल्लाई जिले के प्रत्याशियों को भी सभा में शामिल होने के लिए कहा गया है। मोदी की सुरक्षा में 8 एसपी, 12 एएसपी, 20 डीएसपी सहित एक हजार जवान तैनात हैं।

 

सभा में 60 से 70 हजार लोगों को लाने की तैयारी

पीएम मोदी रविवार शाम साढ़े छह बजे इंदौर में सभा करेंगे। मंच पर इंदौर-उज्जैन के 17 प्रत्याशी मौजूूद रहेंगे। मोदी सवा 6 बजे इंदौर पहुंचेंगे। उनके दौरे के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने प्लान तैयार किया है। एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर तक एक लेन शाम 6 से 7 बजे के बीच बंद रहेगा। मोदी के आगमन के कारण दोपहर दो से सात बजे तक यहां ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। वहीं, भाजपा प्रत्याशी दोपहर 12 बजे बाद जनसंपर्क नहीं करेंगे।

 

मोदी की सभा में भाजपा 60 से 70 हजार लोगों को लाने की तैयारी में जुटी है। कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 17 प्रत्याशियों के साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रधानमंत्री की सभा के जरिए भाजपा इंदौर की 9, देवास की पांच, उज्जैन की दो और धार की धरमपुरी सीट पर पहुंचे की कोशिश में हैं।

मोदी की सुरक्षा को देखते हुए एसपीजी ने एनवक्त पर सभा के मंच में बदला करवा दिया है। साथ ही, सभास्थल की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। 2 हजार पुलिसकर्मी भी चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं।  डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर होते हुए लवकुश चौराहा स्थित सभास्थल पर पहुंचेंगे। सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। सभास्थल पर 200 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Comments are closed.