वर्तमान केंद्र सरकार , कौरवो की सरकार है – यशवंत सिन्हा

मीडिया के माध्यम से झूठ को सच शाबित करवाया जा रहा है।
होशंगाबाद जिले के सोहागपुर में मोदी सरकार को लिया आढ़े हाथ, रफेल ढील पर भी उठाये सवाल

मुकेश अवस्थी ,नवलोक समाचार।

मध्‍यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले, भाजपा सरकार को घेरने सभी नाराज नेता खुलकर मोदी सरकार का विरोध करते नजर आ रहे है, इसी के चलते होशंगाबाद जिले के सोहागपुर विधानसभा में बुधवार को पूर्व केंद्रीय वित्त एवं विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा, पूर्व विधायक और सोहगपुर सीट से चुनाव लडऩे के इच्छुक पंडित गिरजा शंकर शर्मा के नेतृत्व में नर्मदांचल जन जागृति एवं विचार मंच के बैनर तले एक आम सभा रखी गई। जिसमें दिल्ली से आये श्री सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार इन दिनो ढाई लोगो की सरकार है जिसमें दुर्योधन, दुशासन और एक विकर्ण है जो देश को चला रहे है, बता दें कि सिंन्‍हा का इशारा पीएम मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अरूण जेटली की ओर था।

सोहागपुर में आम सभा को संबोधित करते यशवंत सिंन्‍हा ने कहा कि वर्तमान सरकार महाभारत काल की याद ताजा करती है, उन्‍होने कहा कि आपने कर्ण का नाम सुना होगा लेकिन विकर्ण का नाम शायद ही किसी ने सुना होगा, ढाई लोग मिलकर सरकार को चला रहे है। उन्होने कहा कि जब भाजपा में लोकतंत्र खत्म होते दिखा तो मैने पार्टी छोड़ दी है, अब वर्तमान भाजपा में प्रजातंत्र नही बचा है, अब विरोधियो के साथ अन्याय किया जा रहा है। जो बोलता है उसकी आवाज का दबाने के प्रयास की किये जाते है, अटल जी को याद करते हुये कहा कि जब संसद पर हमला हुआ तो अटल जी ने सबसे पहले सोनिया जी को फोन लगाकर कुशल क्षेम पूछा और सोनिया जी ने अटल जी से उनकी कुशलता के बारे में पूछा लेकिन अब वैसे हालत नही है। विरोधियो को फंसाया जा रहा है।

सिन्हा ने कहा कि इस सरकार में जो भी बोलता है उसके उपर आरोप लगता है कि वो पाकिस्तान का सर्मथक है , कहा जायेगा कि वो चीन का पीठठु है देश में क्या हो रहा है कौन सी राजनीति हो रही है, क्या ये अटल जी की भाजपा है। उन्होने पीएम मोदी को आढ़े हाथ लेते हुये कहा कि भोपाल में पीएम ने सिर्फ विरोधियो के खिलाफ बोलने के आलावा भी कुछ नही कहा । गुजरात के चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री को मणि शंकर अययर के घर खाने पर निजी सबंधो के चलते क्या बुला लिया , प्रधान मंत्री को ऐसा लगा कि उनके मुह मांगी मुराद पूरी हो गई हो, पीएम मोदी ने घूम घूम कर प्रचार किया कि मणिशंकर अययर और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने पाकिस्तान के साथ मिलकर षडयंत्र किया है।

मीडिया को भी लिया आढ़े हाथ।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंन्हा ने मंच से देश कि मीडिया को लेकर कहा कि देश का मीडिया भी सरकार के दबाव में या लालच में झूठ को अपने चैनल में और अखबारो में प्रस्तुत कर रहा है। मीडिया को दबाव बनाकर कहा जाता है कि जो सरकार चाहती है उसे छापो या अपने चैनल में चलाओ। मीडिया सच से भटक चुका है, जो सत्‍य को उजागर करता है उन्‍हें फंसाया जाता है, उन्होने कहा कि आज जो देश में भय का वातावरण है वह सन 1975 की इंमरजेंसी के दौरान देखने को नही मिला। सत्य को दबाया जा रहा है और असत्य का प्रचार किया जा रहा है।

रफेल ढील पर बोले सिंन्‍हा ।

रफेल ढील पर कहा कि लड़ाकू विमान की खरीदी का मसौदा यूपीए सरकार के दौरान तय किया गया था, जिसके लिये कठोर नियम बनाये गये है। ढील के चलते यह तय किया गया था कि बेडे में शामिल करने 126 विमान खरीदे जायेगे , जिसके चलते 18 विमान रेडीमेड खरीदे जाने थे और 108 विमान हमारे देश कि हिन्‍दुस्‍तान ऐरोनांटिकल लिमिटेडर एच ए एल कंपनी द्वारा बनाये जायेगे। लेकिन वर्ष 2014 में जब मोदी जी पीएम बने और जब फ्रांस गये तो उन्होने बिना किसी प्रक्रिया को फालो किये रफेल बिमान खरीदी का स्वरूप ही बदल दिया और कहा कि हम 36 रेडीमेड विमान खरीदेगे और हमारे देश की एचएएल कंपनी में कोई विमान नही बनेगा। उसके बाद रातोरात रिलांयस डिफेंस कंपनी बना कर उसे काम दे दिया, और मोदी जी ने देश को गुमराह करते हुये कहा कि ये तो फ्रांस की सरकार और रिलांयस डिफेंस कंपनी की डायरेक्ट ढील है , भारत सरकार का कोई लेना देना नही है। रफेल ढील का खुलासा फ्रांस के तत्कालीन राष्टपति द्वारा यह कह कर कहा गया कि हमे भारत सरकार ने सिफारिश की थी तब रिलांयस डिफेंस को काम दिया गया है।

नोट बंदी पर भी जम कर बोले ।

मोदी सरकार द्वारा पिछले सालो में की गई नोट बंदी पर कहा गया कि नोट बंदी से किसी भी बड़े आदमी का काला धन नही पकड़ा गया, बल्कि अहमदाबाद के को आपरेट बैक में 545 करोड रूपये 5 दिन में जमा हो गया है, जिसके की अध्यक्ष भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह है। जिसके बाद रिजर्व बैक ने आदेश जारी किया कि इस प्रकार की बैको से कोई नोट नही बदले जायेगे। देश के सामने नोट बंदी के चलते विकट परिस्थिति आ गई है, देश में हर जगह काम नही हो रहा बल्कि झूठ बोला जा रहा है।

चर्चा में बोले सिन्हा।

आम सभा के बाद संवाददाता से बात चीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंन्हा ने कहा कि हम देश भर में घूम कर जन जागृति का काम कर रहे है, अभी हम किसी भी पार्टी को अपना समर्थन नही दे रहे है। हमारा प्रयास होगा कि हम देश भर मे अच्छे और साफ सुथरी छवि वाले लोगो को आगे लागर चुनाव में उतारे।

गिरजा शंकर शर्मा बोले।

पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा ने मंच से कहा कि प्रदेश में लूट मची है, यहां एक आदमी अकेला सरकार चला रहा है। भाजपा की सरकार में लोग परेशान है, अधिकारी किसी का काम नही सुनते और भाजपा के कार्यकर्ता रेत की चोरी करने में लगे हुये है। वही क्षेत्रीय विधायक को भी आढ़े हाथ लेकर कहा कि विधायक के लोग रेत और लकड़ी की चोरी कर रहे है, उन्होने आमजन को कहा कि यदि भाजपा से ही इस सीट से किसी को लड़ाना था तो किसी अच्छी छवि वाले नेता को टिकिट दे देते, गुजर वाड़ा में हुये रेत कांड और 24 रेत ट्रको को आग के हवाले किये जाने को लेकर कहा कि उक्त रेत खदान में और रेत की चोरी में किस का हाथ है सभी जानते है।
गिरजाशंकर शर्मा द्वारा आयोजित किये जा गये इस कार्यक्रम में होशंगाबाद सहित सोहागपुर , बाबई, नरसिंहपुर , गाडरवाडा आदि के सैकड़ो सर्मथक शामिल हुये, इस दौरान अन्य लोगो सहित किसान संगठनो के लोगो ने भी सभी को संबोधित किया।

Comments are closed.

Translate »