सीएम को काले झंडे दिखाने वाले कांग्रेसी हुये गिरफतार, कांग्रेसी बैठे धरने पर, किया चक्‍काजाम , देर रात थाने का किया घेराव किया

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को छुडाने सैकडो कांग्रेसियों ने किया पुलिस थाने का घेराव

5 युवकों के विरूध धारा 151 की कार्रवाई, करीब 30 को किया था नजरबंद

नवलोक समाचार, होशंगाबाद।

जिले के सोहागपुर में आज राज्‍य के मुख्‍यमंञी के आगमन का विरोध कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफतार कर सोहागपुर और बाबई के थानों में नजरबंद रखा, वही 5 अन्‍य कांग्रसियों पर 151 की कार्रवाई किये जाने की जानकारी मिल रही है। जिसके विरोध में आज शाम 7 बजे नगर परिषद अध्‍यक्ष संतोष मालवीय के नेतृत्‍व में कांग्रेसियों ने एसडीएम कार्यालय के सामने ध्‍ारना दिया और करीब आधा घंटे तक चक्‍काजाम किया।

पुलिस द्वारा 5 कार्यकर्ताओं को नही छोडने पर कांग्रेसियों ने रात 11 बजे थाने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की।

सीएम शिवराज के यहां अंर्त्‍योदय मेले में शामिल होने का विरोध कर रहे है कांग्रेसियों को आज दोपहर सीएम के आते ही गिरफ्‍तार कर लिया। दरअसल जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल, रणवीर पटेल, दीपक ठाकुर, गजेंद्र चौधरी, नीरज चौधरी, संजय तिवारी, सहित अन्‍य के द्वारा सीएम को काले झंडे दिखाने और मुर्दावाद के नारे लगाये जा रहे थे, साथ ही उदयपुरा की प्रीति रघुवंशी और शिवराञि के दिन बांटी गई खिचडी खाने से क्षेञ की दो बालिकाओं की मौत के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये नारेवाजी कर रहे थे। जिसके चलते पुलिस द्वारा करीब 30 कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को नजरबंद कर दिया था। जिन्‍हें छुडवाने के लिये नगर के सभी कांग्रेसी जब ध्‍ारने पर बैठकर चक्‍काजाम करने लगे तक एसडीओपी अर्जुनलाल उइके और टी आई टी सप्रे द्वारा कांग्रेसियो को छोडने का आश्‍वासन दिया गया। लेकिन प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा यहां के गजेंद्र चौधरी, नीरज चौधरी, कार्तिक शर्मा, प्रशांत पटैल, मोहन कहार, एवं एक अन्‍य के खिलाफ 151 का प्रकरण बना दिया गया है। पुलिस ने अन्‍य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को तो छोड दिया लेकिन उक्‍त 5 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को नही छोडा है जिसके चलते रात में भी कांग्रेसी मुख्‍य मार्ग स्‍िथत पुराने थाने के सा‍मने धरने पर बैठे हुये है। वही सूञों का कहना है कि प्रशासन द्वारा इन 5 कांग्रेसियों को कहां रखा गया है पुलिस यह भी नही बता रही है और न ही उन्‍हें छोड रही है। कांग्रेसियों का कहना है कि यदि पुलिस और प्रशासन इस प्रकार की कार्रावाई करता है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी विधायक के इशारे पर गिरफ्‍तार करता है तो आंदोलन और भी उग्र हो सकता है।

वही देर रात भोपाल से आई पूर्व विधायक सविता दीवान शर्मा के नेतृत्‍व में कांग्रेसियों ने रात करीब 11 बजे पुलिस थाने पहुंच कर विधायक विजय पाल सिंह और शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी की, वही पूर्व विधायक सविता दीवान द्वारा एसडीओपी श्री उइके से युवको को छोडने की बात रखी तो एसडीओपी द्वारा उन्‍हें वरिष्‍ठ अधिकारियों के आदेश पर जेल भेजे जाने की बात कही गई, वही कांग्रेसियों के हंगामे के बाद एसडीएम ब्रजेश सक्‍सेना ने स्‍टाफ के लोगों को पुलिस थाने भेज कर जमानत की कार्रवाई करने के लिये भेजा है।

Comments are closed.

Translate »