चक्‍काजामः होशंगाबाद जिले केसोहागपुर में साबूदाना खिचडी से पी‍डितों के मामले को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना,किया चक्‍काजाम

नवलोक समाचार,सोहागपुर

20 मिनिट तक किया चक्‍काजाम

होशंगाबाद जिले की सोहागपुर तहसील में आज दोपहर से कांग्रेस द्वारा किये जा रहे आंदोलन के बाद करीब 5 बजे चक्‍काजाम कर प्रशासन से खिचडी हादसे में बीमार और अजबगांब के एक ही परिवार की दो बालिकाओं की मौत हो जाने पर उन्‍हें दस दस लाख की सहायता की मांग आंदोलन करने वाले नेताओं ने की है.

     यहां दोपहर एक बजे से कांग्रेस पार्टी द्वारा 14 फरवरी के दिन खिचडी खाने से बीमार हुये करीब 450 लोगों और अजबगांब की मृतक दो बालिकाओं राधिका और शीतल के परिजनों को दस लाख का मुआबजा देने साहित हादसे के दोषीयों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. जिसके चलते यहां के पुराने थाने के सामने सभी कांग्रेसी इकजुट हुये थे, जिसमें जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल सहित पूर्व विधायक सविता दिवान शर्मा ने प्रशासन से कहा कि शीघ्र ही मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये और जिस परिवार की बच्चियों की जान गई है उन्‍हे दस दस लाख रूपये की मदद दी जाये. धरना प्रर्दशन दौरान क्षेञ के सभी कांग्रेसी नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित किया, जिसमें जिला अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल ने कहा है कि मरीजों को प्रशासनिक अधिकारियों के कहने पर अस्‍पताल से अधूरा इलाज कर छुटटी दे दी गई और अब उनका इलाज डाक्‍टरों द्वारा नही किया जा रहा है. जिसके चलते लोग घरों में पडे है वही कुछ लोग प्रायवेट अस्‍पतालों में इलाल करवा रहे है. पूर्व विधायक सविता दीवान ने आम जनता को संबोधित करते हुये कहा कि हादसा काफी बडा है कांग्रेस इसे 28 तारीख से शुरू होने वाले विधान सभा सञ में उठायेगी, जिसके लिये ध्‍यानाकर्षण और कार्रवाई में हीलाहवाली किये जाने को लेकर प्रश्‍न भी उठाने की तैयारी कांग्रेस पार्टी कर रही है. श्रीमति दीवान ने कहा कि हजारों लोगों को विषाक्‍त्‍ा खिचडी बांट दी गई और 450 लोग बीमार भी हो गये लेकिन भाजपा सरकार के इशारे पर काम करने वाले अधिकारियों ने अभी तक कोई बडी कार्रवाई नही की है.

20 मिनिट तक किया चक्‍काजाम

करीब शाम 5 बजे प्रशासनिक अधिका‍रियों के सामने जिला अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल, ब्‍लाक अध्‍यक्ष दीपक ठाकुर, नपा अध्‍यक्ष संतोष मालवीय बीच सडक पर ही धरने पर बैठ गए जिसके चलते करीब 20 मिनिट पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. प्रर्दशन में शामिल होने आई पूर्व विधायक सविता दीवान ने धरना स्‍थ्‍ाल पर ही प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम ब्रजेश सक्‍सेना और एसडीओपी अर्जुन लाल उइके को कहा कि हमारी मांग है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो और शीघ्र ही मृतक परिवारों को दस लाख ही सहायता दी जाये अन्‍यथा हम फिर से उग्र आंदोलन करेगें.

हादसे की जांच के हुये है आदेश.

उल्‍टी दस्‍त में पीडित लोगों के मामले में प्रशासन ने मजिस्टियल जांच के आदेश किये है, साथ ही कलेक्‍टर के आदेश पर एडीएम मनोज सरियाम ने 50-50 हजार की राशि रेडक्राम सोसायटी द्वारा स्‍वीकृत कर मृतकों के परिजनों को भेजे है. वही एसडीएम सक्‍सेना के पास अभी तक उच्‍च स्‍तरीय जांच के कोई आदेश नही आये है.

 

सैकडो लोग और कांग्रेसी रहे शामिल

धरना प्रर्दशन में जिला अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल सहित नपा अधयक्ष संतोष मालवीय, पूर्व विधायक सविता दीवान शर्मा, ब्‍लाक अध्‍यक्ष दीपक ठाकुर, शोभापुर सरपंच भगत सिंह पटैल, मनीष जैन, रामबाबू पटैल, जमील खान, मोहन कहार, धर्मदास बेलवंशी, आदि मौजूद रहे.

Comments are closed.

Translate »