होशंगाबाद जिले के सोहागपुर में उल्‍टी दस्‍त हादसे में दो बच्चियों की मौत के बाद भी कोई कार्रवाई नही, आंदोलन करेगी कांग्रेस

नवलोक समाचार, होशंगाबाद।

कांग्रेस के दल ने किया दौरा, विधानसभा में उठेगा मुददा

यहां शिवराञि के दिन खिचडी खाने से हुये बीमार लोगों के मामले में अभी तक प्रशासन ने कोई बडी कार्रवाई नही की है। जबकि इस हादसे में गंभीर बीमार हुई एक ही परिवार की  दो वालिकाओं की मौत हो जाने के बाद प्रशासन सकते में है लेकिन अभी तक इस अस्‍मंजस में है कि कार्रवाई क्‍या और किस के खिलाफ की जावे।

यहां महाशिवरा‍ञि के दिन यहां के दीपक डोगरें ओर उसके परिवार द्वारा बांटी गई खिचडी के खाने से करीब 450 लोगो को उल्‍टी दस्‍त की शिकायत हुई थी, जिस पर प्रशासन ने आनन फानन में स्‍थानीय अस्‍पताल में ही, मरीजों को भर्ती कर इलाज कराया था, वही गंभीर स्‍थति में यहां के अजबगांब निवासी राधिका ओर शीतल कहार की मौत हो गई है, लेकिन प्रशासन ने कार्रवाई के चलते सिर्फ पु‍लिस विभाग द्वारा खिचडी बांटने वालों के बयान ही लिये है। जिनमें दीपक डोगरें द्वारा छाबडिया किराना दुकान से साबूदाना और तेल खरीदने की बात कही है। इस मामले एक तरफ प्रशासन खमोश है वही विपक्ष में बैठी कांग्रेस को मुददा मिलते ही राजनीति भी गर्मा गई है। जिसके चलते जिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटैल ने कहा है कि गुरूवार को मामले को लेकर धरना प्रर्दशन और चक्‍काजाम किया जाएगा, वही सोमवार को प्रदेश कांग्रेस की ओर से भी एक जांच दल सोहागपुर भेजा गया था , जिसने मरीजों के घर जा कर हाल जाना, जिसके चलते जांच दल में आई प्रदेश महासचिव सविता दीवान ने कहा कि इस गंभीर मुददे पर भाजपा की सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नही करवाई जा रही है इसलिए 450 लोगों के बीमार होने और प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नही किये जाने के चलते अब विधानसभा में भी मामले को उठाया जायेगा।

वही जिला अध्‍यक्ष पुष्‍पराज पटेल ने कहा है कि प्रशासन द्वारा अभी तक लापरवाही की जा रही है दो बच्चियों की मौत के बाद न तो किसी प्रकार की सहायता परिवार को दी गई है और न ही पीडितों को किसी प्रकार की कोई आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है, साथ ही भाजपा द्वारा दोषियों को बचाने के प्रयास किये जा रहे है। जिसके चलते अब गुरूवार को दोपहर एक बजे से कांग्रेस द्वारा मांगों के चलते धरना प्रर्दशन और चक्‍काजाम किया जायेगा.

कांग्रेस जांच दल मिला मरीजों से

शिवराञि के दिन खिचडी खाने से हुये बीमार लोगों से मिलने भोपाल से कांग्रेस म‍हासचिव सविता दीवान शर्मा , जगदीश सैनी, एवं डाक्‍टर शीलू तीमारकर आये थे, जिन्‍होने लोगो के घर जाकर और अस्‍पताल में भर्ती मरीजों से मिलकर हालचाल जाना. दल में आई डाक्‍टर शीलू ने बताया कि अभी तक लोगों को इलाज की जरूरत है, लेकिन वे घर में पडे हुये है कुछ वही पूर्व विधायक सविता दीवान ने बताया कि प्रशासन किसी के दबाब में आकर खमोश बैठा हुआ है, मृतक दोनो बच्चियों के परिजनों को भी अभी तक किसी प्रकार की कोई सहायता नही दी गई है ये मामला गंभीर और प्रशासन की लापरवाही का है जिसे हम जल्‍दी ही विधानसभा में उठवायेगे.

इनका कहना हैः

हमने प्रशासन को पहले ही आगाह किया था, लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई है, दो बच्चियों की मौत के बाद भी न तो किसी प्रकार कोई मुआबजा देने की घोषणा की गई है और न ही पीडितो के लिये किसी प्रकार की कोई सहायता दी जा रही है. हमारी मांग है कि मृतक दोनो बच्चियों के परिजनो को दस दस लाख की सहायता दी जाये और दो‍षियों के खिलाफ तत्‍काल कार्रवाई की जाये.

पुष्‍पराज पटेल , जिला अध्‍यक्ष कांग्रेस होशंगाबाद.

 

 

Comments are closed.

Translate »