पीएनबी घोटाला- राहुल गांधी ने पीएम मोदी और वित्‍त मंञी की खामोशी पर उठाए सवाल

नवलोक समाचार, नई दिल्‍ली।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कहा कि ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बताना चाहिए कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी कैसे देश की बैंकिंग प्रणाली से हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत घोटाला राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन के कार्यकाल में हुआ। राहुल गांधी ने भाजपा से पूछा कि इस पूरे मामले में क्‍या प्रधानमंत्री कोई कार्रवाई करेंगे ?

नोटबंदी के दौरान शुरू हुआ पीएनबी घोटाला
राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि ‘यह घोटाला आठ नवंबर, 2016 को तब शुरू हुआ, जब मोदीजी ने 500 और 1000 रुपए के नोट को अमान्य घोषित कर दिये थे। राहुल ने कहा कि आम लोगों की जेब से सभी पैसे लेकर बैंकिंग प्रणाली में डाल दिया। आश्चर्य की बात है कि नीरव मोदी हजारों करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया है,  प्रधानमंत्री एक घंटा 45 मिनट तक विद्यार्थियों को सिखाते रहे कि परीक्षा कैसे दें, लेकिन यह नहीं बताते कि नीरव मोदी के भागने के पीछे जवाबदेह कौन है?

पीएनबी घोटाला: CBI कोर्ट ने तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा

वित्तमंत्री जेटली की चुप्पी पर उठाये सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘कई मंत्री सामने आए, सामाजिक न्याय मंत्री, रक्षामंत्री सामने आईं, लेकिन वित्तमंत्री और प्रधानमंत्री ने इस पर एक शब्द नहीं बोला। हजारों करोड़ रुपए का घोटाला, जिसे प्रधानमंत्री मोदी नजरअंदाज कर रहे हैं, वह उच्चस्तरीय संरक्षण के बगैर नहीं हो सकता।’ यह पूछे जाने पर कि यह सब 2011 में शुरू हुआ था? राहुल ने कहा, ‘नहीं ऐसा नहीं था, अधिकांश घोटाला मई 2015 में शुरू हुआ और 90 प्रतिशत वित्तीय लेन-देन इस सरकार के कार्यकाल में किया गया। मोदी सरकार लगातार जिम्मेदारी से भाग रही है। साभार – लाइव हिन्‍दुस्‍तान न्‍यूज।

 

Comments are closed.

Translate »