जबलपुर- बम की झूठी अफवाही से ढाई घंटे खडी रही रीवा-जबलुपर शटल, सिहोरा रेलवे स्‍टेशन का मामला।

नवलोक समाचार, जबलपुर।
जबलपुर और कटनी के बीच सिहोरा रोड स्‍टेशन पर आने के कुछ देर पहले ही किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने डायल 100 पर रीवा से जबलपुर जाने वाली ट्रेन में बम होने की सूचना दी, जिसके बाद से याञियों सहित सुरक्षा एजेंसियों में हडकंप मच गया। गाडी को सिहोरा स्‍टेशन पर करीब ढाई घंटे रोक कर जांच की गई, सुरक्षा के मददेनजर बम स्‍काड भी भेजा गया। जिसके बाद पूरी गाडी और स्‍टेशन परिसार को खाली करवा कर चेकिग की गई, बम रखे जाने की खबर अफवाह निकलने के बाद ही रीवा जबलपुर शटल को जबलपुर की ओर आगे बढाया गया है।IMG-20160922-WA0397
जानकारी के अनुसार जबलपुर से रीवा जाने वाली शटल क्रमांक 51702 में किसी शरारती तत्‍व द्वारा अफवाह फैलाने के बाद शटल गाडी को सिहोरा में रोक कर पूरी जांच पडताल की गई, इसके लिए जबलपुर से बम स्‍काड भी भेजा गया। इस पूरी घ्‍ाटना से ट्रेन में सवार सभी याञियों को परेशानी का सामना भी करना पडा। सूचना मिलने पर खितोला थाना प्रभारी संजय दुबे मौके पर पहुंचे जिसक बाद जबलपुर से गोपाल मीणा बम स्‍काड की टीम, सीबीआई अधिकारी विवेक श्‍ार्मा, आशीष कुमार, एस के रावत, जीआरपी से पंकज सिंह, शम्‍भू सिंह राजपुत ने मौके पर पहुंच कर बम की तलाश की जिसमें बम की खबर झूठी निकली।
[highlight]स्‍टेशन परिसर और ट्रेन को कराया खाली। [/highlight]बम की सूचना मिलने के बाद ट्रेन से याञियों को उतार कर खाली कराया गया साथ ही सिहोरा स्‍टेशन को भी सुरक्षा को देखते हुए खाली कराया गया। जानकारी के अनुसार सिहोरा में ट्रेन के पहुचने का समय शाम 7 बजे का है, बम की खबर की चर्चिग के बाद करीब 9-30 पर ट्रेन को आगे बढाया गया।
बम अफवाह की दूसरी घटना
पश्चिम मध्‍य रेल्‍वे क्षेञ में ट्रेन में बम होने की यह सप्‍ताह में दूसरी बडी घ्‍ाटना बताई जा रही है। अज्ञात लोगो द्वारा पुलिस को फोन कर बम की जानकारी दी जाती है झूठी अफवाह फैलाने वालों को पुलिस ने अभी तक तलाश नही सकी है।

Comments are closed.