प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण में अवैध उत्खनन कर डाली मुरम ,मिट्टी

ठेकेदार शिवम दुबे की दबंगई

नवलोक समाचार, सोहागपुर।

यहां ग्राम गुंदरई से चारगांव तक बनाई जा रही प्रधानमंत्री सड़क जो कि 7 करोड़ 37 लाख की लागत से बनाई जा रही है, ठेकेदार की दादागिरी के चलते घटिया निर्माण की भेंट चढ़ रही है। बेरोकटोक ठेकेदार मेसर्स नवीन दुबे द्वारा सड़क पर अबैध उत्खनन कर मुरम और मिट्टी डाली जा रही है। बताया जा रहा है कि सड़क के बेस में मिट्टी भरी जा रही है, सड़क का निर्माण गुणवत्ता हीन किया जा रहा है, बता दे कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की देखरेख मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण को करना है , लेकिन निर्माण शुरू होने से ही ठेकेदार शिवम दुबे द्वारा आसपास के रेत माफिया से मिलकर सड़क को घटिया स्तर का बना रहा है ।

बता दे कि इटारसी के ठेकेदार शिवम दुबे की दबंगई के चलते खुलेआम प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के निर्माण में गुणवत्ता हीन कार्य किया जा रहा है, इस ठेकेदार द्वारा ग्राम कटिया की सड़क मे भी अवैध उत्खनन कर मुरम ,रेत और मिट्टी सड़क निर्माण में उपयोग की गई है, अब ग्राम गुंदरई से चारगांव की सड़क के निर्माण में भी अवैध उत्खनन कर मिट्टी और मुरम डाली जा रही है। ठेकेदार की इस करतूत से सड़क का बेस ही घटिया स्तर का बन रहा है जिससे सड़क ज्यादा समय तक नही चल पाएगी।

बता दे कि अवैध उत्खनन और बड़े बड़े डंफरो से परिवहन कर खुलेआम सड़क पर मिट्टी डाली जा रही है , इस सम्बंध में नवीन दुबे कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्ताधर्ता शिवम से संर्पक किया गया तो उन्होंने अनुमति होने की बात कही , लेकिन जब स्थानीय एसडीएम अखिल राठौर और तहसीलदार अलका इक्का से अनुमति आदि की जानकारी ली गई तो उनके बताए अनुसार किसी प्रकार की कोई अनुमति नही दिया जाना बताया है।

कोई जिम्मेदार अधिकारी नही दे रहे ध्यान।

सड़क निर्माण के चलते ठेकेदार की मनमानी और घटिया सड़क निर्माण को देखने वाले कोई भी अधिकारी और इंजीनियर मौके पर खबर लिखे जाने तक नही पहुचे थे। मौके पर अवैध उत्खनन कर मिट्टी डालने वाले डम्फर दौड़ रहे है।

Comments are closed.