बागेश्वर धाम से दर्शन कर पन्ना पहुचे कमलनाथ

मैं अभी बागेश्वर धाम से आ रहा हूं मैं हनुमान भक्त हूं भगवान बजरंगबली को प्रणाम करने गया था ,महाराज जी से भी मुलाकात हुई, मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे ऐसी मैंने भगवान बजरंगबली से प्रार्थना की।  मैंने प्रदेश का सबसे बड़ा हनुमान मंदिर छिंदवाड़ा जिले में बनवाया है, मेरी दिली इच्छा थी कि मैं अजयगढ़ आने के पहले भगवान बजरंगबली के चरणों में प्रणाम करता हुआ आऊं।

नवलोक समाचार पन्ना। प्रदेश में पिछले 215 महीनों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है 190 महीनों से शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, मुझे ताज्जुब होता है की शिवराज सिंह चौहान मुझसे हिसाब मांग रहे हैं 15 महीनों की सरकार का,
स्वयं 215 महीनों का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं, आज शासकीय संसाधनों का दुरुपयोग करके विकास यात्रा निकाल रहे हैं, अगर जनता इनके साथ होती तो क्या विकास यात्रा की आवश्यकता पड़ती?
यह भाजपा की “निकास यात्रा” है ,

*विकास यात्रा की जगह यदि नाम “हिसाब यात्रा” रखा जाता तो ज्यादा बेहतर होता।

* नौजवानों के भविष्य का सत्यानाश किसानों का सत्यानाश कानून व्यवस्था का सत्यानाश, आज हमारा नौजवान भटक रहा है हर क्षेत्र सत्यानाश किया है प्रदेश का, शिक्षा और स्वास्थ्य का सत्यानाश, आम जनता ,मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर मुझे पूरा विश्वास है कि वे मध्यप्रदेश की तस्वीर को अपने सामने रखेंगे और सच्चाई का साथ देंगे।

* सर्वे एक इशारा होता है हम स्थानीय संगठनों से विचार विमर्श करेंगे किसी भी टिकट में सर्व सहमति नहीं होती पर एक आम सहमति हमें बनानी पड़ती है।

* पांच से छह हज़ार आवेदन आते हैं टिकट के लिए सभी कहते हैं मैं जीत रहा हूं, कोई भी टिकटार्थी यह नहीं कहता कि मैं हार जाऊंगा, इसलिए स्थानीय संगठन से चर्चा करके एक आम सहमति बनाना आवश्यक है। उसी का हम प्रयास करेंगे।

*मोहन भागवत जी की बात पर काफी प्रतिक्रियाएं हो चुकी हैं मुझे नहीं लगता अब इस पर और ज्यादा बात करने की आवश्यकता है।

* मेरा पूरा प्रयास रहा है कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस पार्टी का संगठन मजबूत हो क्योंकि हमारा मुकाबला भाजपा से नहीं भाजपा के संगठन से हैं, इसलिए हमने मंडल सेक्टर और बूथ स्तर पर फोकस किया है। आज राजनीति में बड़ा परिवर्तन हुआ है राजनीति आज ज्यादा स्थानीय हो गई है।

* पन्ना आज अवैध खनन की राजधानी बन गया है,

हम स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को टिकट देंगे

हमारा देश संविधान के अनुसार चलता है सभी समाजों में समन्वय हो यही संविधान का मूल उद्देश्य।

*गोपाल भार्गव के बयान को लेकर*

यदि बाहर से आने वाले लोगों से भाजपा दुखी है तो यह उनका अंदरूनी मामला है।

Comments are closed.

Translate »