Navlok Samachar
Breaking Newsआसपासशिक्षा

कलेक्टर के निर्देश पर जांच दल पहुचा कन्या शाला

अतिथि शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी , वित्तीय अनियमितताओ का अंबार

नवलोक समाचार,सोहागपुर।

यहां के शासकीय कन्या विद्यालय में लगातार मिल रही गड़बड़ियों को लेकर जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने संज्ञान लिया है, कलेक्टर ने टी एल बैठक में सोहागपुर एसडीएम अखिल राठौर को कन्या शाला स्कूल में जांच हेतु निर्देशित किया, उधर संयुक्त संचालक ने भी प्रभारी प्रचार्य सुरेश चौधरी द्वारा की गई गड़बड़ियों की जांच हेतु बीइओ संजीव दुबे को कहा है। जिसके बाद सोमवार की दोपहर एसडीएम अखिल राठौर , तहसीलदार अलका इक्का और बीईओ संजीव दुबे ने विद्यालय पहुचकर सभी मुद्दों का जबाव प्रचार्य श्री चौधरी से मांगा है।

बता दे कि जब से शासकीय कन्या शाला में सुरेश चौधरी को प्रचार्य का चार्ज मिला है तब से लगातार गड़बड़ियों का अंबार लगना शुरू हो गया है। प्रतिदिन कुछ न कुछ जानकारी निकलकर बाहर आ रही है, प्रभारी प्रचार्य द्वारा खुद की पुत्री धनेशरी चौधरी को केमेस्ट्री विषय पर 2 जजनवरी को अतिथि शिक्षक रखा है जब कि उक्त विषय का कोर्स पहले ही पूरा हो चुका है। उधर प्रचार्य की एक और करतूत निकल कर सामने आई है , प्रचार्य सुरेश चौधरी द्वारा स्वयं के पुत्र योगेश चौधरी के नाम से वाहन बिल निकालकर लाभ लिया है , वही उनके द्वारा क्रय की गई सामग्री को लेकर भी स्टाफ के टीचर जांच की मांग कर रहे है। प्रभारी प्रचार्य सुरेश चौधरी के खास और नजदीकी शिक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शाला में कई मदों से राशि का आहरण किया गया है जिसमे सुरेश चौधरी द्वारा हजारों के चेक स्वयं के नाम से काटकर राशि निकाली है।

जांच हेतु स्कूल पहुचे अधिकारियों ने प्रचार्य से अतिथि शिक्षकों की भर्ती सम्बन्धी दस्ताबेज और पैनल की जानकारी मांगी है साथ ही बेटे के नाम से निकाले गई राशि के सम्बंध में सभी बिलो को मांगा है। जिसके बाद फ़िलहाल कार्यलय में कर्मचारी न होने की स्तिथि में दस्ताबेज उपलब्ध नही कराए गए है। जांच दल के अधिकारियों ने प्रभारी प्रचार्य से विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी और जबाव भी मांगा है। उधर बीईओ संजीव दुबे का कहना है कि गड़बड़ी तो मिली है दस्ताबेज उपलब्ध होने के बाद प्रतिवेदन संयुक्त संचालक के समक्ष भेजा जाएगा।

टाइम पर नही आती शिक्षिकाये

प्रचार्य की लापरवाही से शाला में पदस्थ शिक्षक समय पर शाला नही पहुच रहे है, स्कूल दो पाली में लग रहा है जिसके चलते सुबह की पाली के शिक्षकों को प्रातः 7:30 बजे शाला पहुचने के निर्देश है लेकिन शिक्षक 9 बजे के बाद शाला पहुच रहे है, बता दे कि शाला की शिक्षिका सुनीता गढ़वाल, लखन मेहरा और एक अतिथि शिक्षक विंध्याचल एक्सप्रेस से अप डाउन कर रहे जो कि हमेशा समय पर शाला नही पहुचते।

इनका कहना है।

विभिन्न बिंदुओं पर जांच के लिये कलेक्टर महोदय के निर्देश पर जांच हेतु आये थे , अतिथि शिक्षकों से सम्बंधित जानकारी के लिये दस्ताबेज मांगे है। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

अखिल राठौर एसडीएम सोहागपुर।

Related posts

भेल मे राजभाषा समन्‍वयकर्ता सम्‍मेलन आयोजित किया गया

mukesh awasthi

अमेरिका की टॉप-50 महिला एग्जीक्यूटिव्स की लिस्ट में भारतीय मूल की 4 महिलाएं

mukesh awasthi

अंधे कत्ल का खुलासा- नाबालिक साले ने दोस्तो से मिलकर करवाई हत्या

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L