Navlok Samachar
Breaking Newsआसपासग्रामीण ख़बरपर्यटन

रहवासी ग्रामों के पास टाइगर की चहल कदमी

सामान्य वन परिक्षेत्र के ग्राम निभौरा के पास सड़क किनारे दिखाई दिया टाइगर, वन विभाग के अफसरों ने डॉग स्क्वायड के साथ गस्ती कर ग्रामीणों को किया सावधान

नवलोक समाचार,सोहागपुर।
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगलों से बाहर वफ़र जोन में पिछले कुछ दिनों से टाइगर दिखाई दे रहा है , 2 दिन पूर्व ग्राम डुंडादेह में ग्रामीणों को टाइगर दिखाई दिया, अब मड़ई मार्ग पर ग्राम निभौरा के आगे सड़क किनारे टाइगर एक बस के सामने आ गया। टाइगर की चहल कदमी से अब रहवासियों ने दहशत का माहौल है, वन विभाग ने आदिवासी अंचल के ग्राम रेंनीपानी , मंगरिया, घोघरी सहित बिछुआ , सियारखेड़ा और छेड़का के रहवासियों से सावधान रहने की अपील की है।

पर्यटन स्थल मड़ई के रास्ते मे ग्राम निबौरा के पास दिखाई दिया टाइगर

उधर सामान्य वन परिक्षेत्र सहित सतपुडा टाइगर रिजर्व की कोर व वफ़र जॉन के अधिकारियों ने टाइगर की लोकेशन ट्रेस करना शुरू कर दिया है। किसी भी प्रकार के खतरे से बचने लोगो को सलाह दी गई है, उधर कोर एरिया में मड़ई पार्क में पर्यटक टाइगर को देखने वाइल्ड लाइफ सफारी को आते है ऐसे में अब रहवासी क्षेत्र में टाइगर की आमद चिंता का विषय है।

इनका कहना है।

टाइगर सामान्य वन परिक्षेत्र में देखा गया है, फिलहाल एसटीआर और सामान्य टेरिटोरियल दोनों ने मिलकर डॉग स्क्वायड के साथ गश्ती की है। टाइगर वन सीमा में ही है। ग्रामीणों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

संदेश माहेश्वरी सहायक संचालक एसटीआर सोहागपुर।

Related posts

उपार्जन केन्द्रो पर किसानों की सुविधाओं हेतु समुचित व्यवस्थाएॅ सुनिश्चित करें – कलेक्टर

mukesh awasthi

मसल्स क्लियर दिखें, बॉडी ड्राई रहे, इसलिए 3 दिन नहीं पीया पानी, प्रियंका ने जीता बॉडी बिल्डिंग मिस इंडिया टाइटल

mukesh awasthi

दंपती का अश्लील वीडियो वायरल किया, ग्रुप एडमिन व युवक गिरफ्तार

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L