Navlok Samachar
Breaking Newsआसपासपर्यटन

पचमढ़ी में सर्दी का सितम , बर्फ जम रही

नवलोक समाचार, पचमढ़ी।
एम पी के हिल स्टेशन पचमढ़ी में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है, यहां इन दिनों रात में पारा लुढ़क कर शून्य के करीब पहुच जाता है जिसके चलते यहां सुबह होते ही बर्फ जमी हुई मिल रही है। प्राकृतिक सुंदरता सफेद बर्फ की परत के कारण पर्यटकों को रोमांचित कर रही है, पचमढ़ी की वादियों में बर्फ की चादर ओढ़े अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है वही भोर होते ही जिप्सियों के ऊपर भी बर्फ जम रही है जिसे कपकपाती ठंड में देखा जा सकता है।

 

पचमढ़ी में वैसे तो वर्ष भर ठंडा मौसम बना रहता है लेकिन सर्दियों के मौसम में पचमढ़ी का पारा हाड़ कपा देने वाली ठंडक पैदा कर देता है पचमढ़ी में पिछले 2 दिनों से लगातार पारा रात होते ही 1 से 3 डिग्री के बीच पहुच रहा है जिसके चलते घास और झाड़ पेड़ बर्फ से ढके दिखाई दे रहे है उधर पर्यटकों को घुमाने वाली जिप्सी पर भी बर्फ जम रही है, सर्दी का सितम भले ही बढ़ता जा रहा हो , ऐसे मौसम में ही पर्यटकों को पचमढ़ी आकर्षित कर रही है। पचमढ़ी की चम्पक झील , वी फॉल और धूपगढ़ पर सर्दी का सितम सबसे ज्यादा बताया जा रहा है।
देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को पचमढ़ी की छटा खुद व खुद आकर्षित करती है। होटलो में अलाव जलाये जा रहे है तो पचमढ़ी में हर कहि कैम्प फायर जैसे आयोजन भी कड़कड़ाती सर्दी में किये जा रहे है।

पचमढ़ी से अंकुर अग्रवाल की रिपोर्ट।

Related posts

मध्यप्रदेश नीमच में ओले गिरे, जैसलमेर में बूंदाबांदी

mukesh awasthi

होशंगाबाद से 20 मजदूरों को भेजा गया, बैतूल और छिंदवाड़ा

mukesh awasthi

मंत्री पद के लिए इन 36 नामों की हो रही है चर्चा

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L