लोकल न्यूज़ – नगर पालिका काम्प्लेक्स के पास अतिक्रमण की तैयारी

पहले अस्थाई अतिक्रमण फिर , पक्का अतिक्रमण होने लगा शुरू

नवलोक समाचार, सोहागपुर।
यहां परिषद गठन के बाद किसी राजनैतिक संरक्षण के चलते अतिक्रमण मुहिम शुरू होने लगी है, एसडीएम अखिल राठौर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने में लगे है। लेकिन ठीक एसडीएम आफिस की दीवार से लगी भूमि पर नगर परिषद द्वारा बनाये गए काम्प्लेक्स और काली मंदिर के बीच मे पहले टीन की दुकान रखी गई सब उसके चारों तरफ पक्की सीमेंट की दीवारें उठाने की तैयारी होने लगी।
मामले की जानकारी लगने के बाद नगर में उक्त कृत्य का विरोध शुरू हुआ जिसके बाद नगर पालिका सीएमओ दीपक रानवे द्वारा भेजी गई टीम ने मौके पर पहुचकर निर्माण कार्य रुकवाकर अतिक्रमण होने से फ़िलहाल रोक दिया है। लेकिन राजनेतिक दलो से जुड़े लोग नगर की खाली पड़ी भूमि पर नजर गड़ाए हुए है जिससे वे उनके समर्थकों को अतिक्रमण करवा सके बाद में नगर परिषद से अस्थाई लीज व्यवस्थापन के नाम पर जारी की जा सके।

समद वकील वाली लाइन में बेजा अतिक्रमण

नगर के मुख्य बाजार क्षेत्र में चारो तरफ अतिक्रमण है , एसडीएम की मंशा इस अतिक्रमण को हटाकर नगर में व्यवस्थित बाजार बनाने की थी जिसे नगर के लोगो ने पूरा नही होने दिया। बता दे कि यहां पुराने थाने के बाजू वाली गली में जिन लोगो को जिस साइज की दुकानें दी गई थी मौके पर तीन गुना साइज पर कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया गया है, उधर समद वकील , वंदना फोटो स्टूडियो वाली लाइन में भी बेजा अतिक्रमण किया गया है जिससे उक्त मार्ग पूरी तरह बंद होने की कगार पर है , समद वकील वाली गली में मैकेनिक और अन्य दुकाने बीच रास्ते पर संचालित की जा रही है। उधर पटवा लाइन में भी दुकानदारो ने अतिक्रमण कर अलग से दुकाने बनाई फिर नगर परिषद कर्मचारियों की साठगांठ से अस्थाई लीज ले ली है। पटवा लाइन में कमानिया गेट से अमित चौरसिया की दुकान तक अतिक्रमण फैला हुआ है, यहां मोटरसाइकिल निकलना दूभर होता है। लोगो द्वारा कई बार शिकायते की गई है लेकिन नगर परिषद द्वारा कोई कार्यवाई नही की गई।

Comments are closed.

Translate »