सिवनी मालवा में कलेक्टर ने सड़क खोदकर देखी गुणवत्ता

कलेक्टर श्री सिंह  ने सिवनी मालवा में सड़कों एवं निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

निर्माण कार्यों में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही

होशंगाबाद। कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने विकासखंड सिवनी मालवा में निर्माण एजेंसियों द्वारा बनाई गई सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत बनाई गई ग्राम चौतलाए से आगराखुर्द एवं पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई हथनापुर से खपरिया  सड़क का मौके पर ही सैंपल लेकर गुणवत्ता की जांच करवाई ।

    कलेक्टर ने  खपरिया से भिलाड़िया की सड़क मेंटेनेंस कार्य में  कमी एवम् सड़क क्षतिग्रस्त पाए जाने पर  ई लोक निर्माण विभाग को उक्त सड़क की लागत , निर्माण स्वीकृति की सम्पूर्ण रिपोर्ट शीघ्र देने के निर्देश दिए ।उन्होंने चौतलाए से आगराखुर्द की सड़क में शोल्डर व्यवस्थित ना होने ,सड़क के ग्रेडिंग  में कमी  पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की । उन्होंने सड़क निर्माण एजेंसियों को निर्देशित किया कि  वे सड़कों की सतत

सड़क खुवाकर गुणवत्ता देखते हुए कलेक्टर धनंजय सिंह

मॉनिटरिंग करें एवं क्षतिग्रस्त सड़कों की शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि जिले में संचालित निर्माणाधीन कार्य गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण कराएं, लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही पर सब इंजीनियर एवं एसडीओ पर कार्यवाही

एसडीओ लोक निर्माण विभाग आर एस विश्वकर्मा एवं सब इंजीनियर  आर के रघुवंशी को शासकीय कुसुम स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी मालवा में ऑडिटोरियम निर्माण कार्य की मौके पर स्वीकृति, लागत एवं अन्य निर्माण संबंधी जानकारी  व्यवस्थित ना बताने एवं लापरवाही पाए जाने पर 1 -1 वेतन वृद्धि और  असंचई  प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए । 

अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़े

कलेक्टर ने ग्राम चौतलाए  में मनरेगा अंतर्गत संचालित कंटूर ट्रेंच के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कंटूर ट्रेंच के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि कंट्रोल ट्रेंच के कार्य  से भूजल स्तर में वृद्धि होगी, पहाड़ी क्षेत्रों में वृक्षारोपण हो पाएगा। कलेक्टर ने जनपद सीईओ को  मनरेगा में अधिक से अधिक मानव दिवस सृजित करने एवं लोगों को रोजगार से जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रमिकों से चर्चा की एवं उनके मजदूरी भुगतान के संबंध में जानकारी ली

कलेक्टर ने ग्रामीणों से की चर्चा ,राशन एवं पोषण आहार वितरण की जानकारी ली

कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम चौतलाए में ग्रामीणों से राशन वितरण एवं गर्भवती माताओं एवं बच्चो को पोषण आहार वितरण की जानकारी प्राप्त की ।ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पोषण आहार वितरण एवं  ग्राम में राशन प्राप्त  हो  रहा है। इसके बाद कलेक्टर ने आंवली घाट स्थित विश्राम भवन का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री देवकी नंदन सिंह तहसीलदार दिनेश सावले जनपद सीईओ दुर्गेश भूमर्कर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments are closed.

Translate »