मंदिर के मुकुट चुराने वाला अरोपी पुलिस गिरफ्त में, 24 घंटे में पुलिस को मिली सफलता

होशंगाबाद/सेाहागपुर.
मंगलवार की सुबह सेमरी हरचंद के श्री राम मंदिर में चांदी के तीन मुुकुटो की चोरी की घटना को अज्ञात अरोपी द्वारा अंजाम दिया गया था, जिस पर सोहागपुर पुलिस ने 24 घंटे में ही चोरी की खुलासा कर अरोपी को गिरफ्तार चोरी किये गए तीनो मुकुटो को भी बरामद कर लिया है।
बता दें कि सोहागपुर थाना क्षेत्र के सेमरी हरचंद में मंगलवार की सुबह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था, पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 6 बजे पंचायती श्रीराम मंदिर के पुजारी योगेश शर्मा जब मंदिर में पूजा के लिए द्वार खोले तब भगवान की मूर्तियो पर सभी आभूषण मौजूद थे, पुजारी जब नित्य कर्म से वापिस मंदिर लौटकर आया जो भगवान राम चंद्र, लक्ष्मण जी और भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट नही दिखे, जो किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिए गये थे। जिसकी शिकायत पर सोहागपुर पुलिस ने अपराध क्रमांक 306/ 2020 धारा 454, 380 का दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस कप्तान संतोष गौर के मार्गदर्शन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह एवं एसडीओपी रणविजय सिंह कुशवाहा के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी सोहागपुर महेंद्र सिंह कुल्हारा के नेतृत्व में अज्ञात आरोपी की तलाश एवं माल मसरूका की पतारसी के लिए टीम का गठन कर सेमरी में मंदिर के आसपास पूछताछ की गई साथ ही सेमरी में लगे सीसीटीवी फुटेज के अधार पर संदिगध आरोपी की पहचान की गई, लेकिन आरेापी का पता नही चला। उसी दौरान मुखबिर की सूचना पर आरोपी आनंद सोनी को उसके निवास गांधी चौक पटैल मोहल्ला पचमढी में मंगलवार की रात्रि को ही पचमढी पुलिस की सहायता से अरेस्ट किया कर लिया गया। आरोपी के पास से तीनो चांदी के मुकुट भी बरामद कर लिए गये है जिनकी कीमत करीब 48000 बताई जा रही है। मंदिर से भगवान के मुकुट चारी की गंभीर घटना में पुलिस ने तत्परता दिखा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें सोहागपुर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह कुल्हारा, एस आई धर्मेेद्र वर्मा, एएसआई राधेश्याम पवार, श्याम लाल मालवीय, प्रधार आरक्षक वीरेंद्र शुक्ला आरक्षक मुकुंद पवार,संजय कुशवाहा, मोहसीन खान, अनिल पाल सहित पचमढी पुसिल स्टाफ के आरक्षक अतुल, शशीकांत, आरक्षक रंजना शर्मा की भूमिका सराहनीय रही।

 

Comments are closed.