पी. नरहरि बने माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति, पद ग्रहण किया

 

नवलोक समाचार, भोपाल।
वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी द्वारा शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति पद से इस्तीफा देने के बाद , शासन ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) के कुलपति के रुप में श्री पी. नरहरि (आईएएस) ने रविवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। श्री नरहरि मध्यप्रदेश शासन के जनसंपर्क विभाग में सचिव हैं। फिलहाल पी नरहरि को प्रभारी कुलपति बनाया गया है।
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) के जनसंचार विभाग में कार्यरत प्रो. संजय द्विवेदी को विश्वविद्यालय का कुलसचिव बनाया गया है । प्रो. द्विवेदी के कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात दीपेन्द्र सिंह बघेल कुलसचिव के पद के प्रभार से मुक्त होंगे। कुलाधिसचिव (रेक्टर) रमेशचंद्र भंडारी ने पद से त्याग पत्र दे दिया है।
एडजंक्ट प्रोफेसर अरुण कुमार त्रिपाठी और विष्णु राजगढ़िया की सेवाएं विश्वविद्यालय ने समाप्त कर दी हैं। विश्वविद्यालय में शिक्षकों की आगामी आवश्यकता के आंकलन पर यह निर्णय लिया गया है। बता दे कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दीपक तिवारी को कुलपति बनाया था , लेकिन सूबे में सरकार बदलने के बाद पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हलचल भी शुरू हो गई थी। एक तरफ नोयडा परिसर से भी कुछ लोगो को हटा दिया था। वही कुलपति दीपक तिवारी ने स्वयं आगे आकर इस्तीफा सौप दिया था।

Comments are closed.

Translate »