Navlok Samachar
विदेश

चीन के कोरोना वायरस की जद में आ रहा पाकिस्‍तान हो रहा परेशान

नवलोक समाचार. कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैल रहा है। अब इसने पाकिस्तान में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा है कि घबराने की कोई बात नहीं है। वहीं, चीन के कुल 26 प्रांतों में से कहीं से भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। हुबेई प्रांत, जहां वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है, को छोड़ दें तो मंगलवार को चीन के अन्य हिस्सों से कुल पांच संक्रमण के मामले ही देखने को मिले हैं। यह संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम है। इससे पहले सोमवार को यह संख्या नौ थी, जबकि रविवार को 11 मामले सामने आए थे।

ग्रीस में भी असर , इंतजाम में जुटी सरकार …..ग्रीस में बुधवार को एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला जिसने हाल में उत्तरी इटली की यात्रा की थी। देश में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है। यह मामला ऐसे समय सामने आया है जब इटली में वायरस की जद में आने वालों की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के 13 अस्पतालों को तैयार रखा है।
कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2715 हुई

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 52 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक आंकड़ा 2,715 तक पहुंच गया। वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 तक पहुंच गई। हालांकि सीओवीआईडी-19 (कोरोना वायरस) का प्रकोप कम हो रहा है।

चीन से बाहर अब की कितनी मौत
चीन के बाहर, मंगलवार सुबह तक, पुष्टि किए गए मामलों की संख्या दक्षिण कोरिया (893), जापान (851), इटली (229), सिंगापुर (90), हांगकांग (81), ईरान (64), थाईलैंड (35), अमेरिका (35), ताइवान (30), ऑस्ट्रेलिया (23), मलेशिया (22), जर्मनी (16), वियतनाम (16), ब्रिटेन (13), संयुक्त अरब अमीरात (13), फ्रांस (12), मकाऊ (10), कनाडा (10), भारत (तीन), कुवैत (तीन), स्पेन (तीन), फिलीपींस (तीन), ओमान (दो), रूस (दो), बहरीन (एक), अफगानिस्तान (एक) , इजरायल (एक), मिस्र (एक), लेबनान (एक), कंबोडिया (एक), फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम (एक) है। वहीं, चीन के बाहर ईरान में 12, दक्षिण कोरिया में आठ, इटली में सात, जापान में पांच, हॉन्ग कॉन्ग में दो मौतें हुई है, जबकि फ्रांस, ताइवान और फिलीपींस में एक-एक मौतें हुई हैं।

 

Related posts

अमरीका में सबसे ज़्यादा पढ़े-लिखे कौन? हिन्दू!

mukesh awasthi

पीएम नरेंद्र मोदी ने ओमान के मस्‍कट में प्राचीन शिव मंदिर में की पूजा, मस्जिद में मांगी दु्आ

mukesh awasthi

न्यूजीलैंड के कांट्रेक्टर दंपती मोक्ष और शांति पाने पहुंचे हरदा की प्राचीन गुप्तेश्वर कुटी

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L