Navlok Samachar
आसपासदेशपर्यटन

म प्र के पचमढी में कार्निवाल पचमढी उत्‍सव का शुभारंभ मंञी पी सी शर्मा सहित कमलेश्‍वर पटेल ने किया उदघाटन

नवलोक समाचार. मध्‍य प्रदेश के हिल स्‍टेशन पचमढी में बुधवार 25 दिसंबर से होशंगाबाद पर्यटन परिषद और जिला प्रशासन के द्वारा पचमढी उत्‍सव कार्यक्रम का आगाज किया गया. यहां 30 दिसम्बर देश भर से आए कलाकारो द्वारा रंगारंग प्रस्‍तुतियां दी जायेगी. पचमढी उत्‍सव के शानदार कार्यक्रम उद्घाटन 25 दिसम्बर की दोपहर जिले के प्रभारी मंञी और राज्‍य सरकर के जनसंपर्क मंञी पी सी शर्मा और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मत्री कमलेशवर पटैल होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह, जिला पंचायत सीईओ आदित्‍य सिंह और होंशंगाबाद जिला कांग्रेस के अध्‍यक्ष कपिल फोजदार ने किया. 5 दिन चलने वाले रंगारंग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कलेक्‍टर सहित मंञी पी सी शर्मा ने आम जनो से अपील की है.

बता दें कि इन दिनो सर्दियो की छुटटी मनाने के लिए देश विदेश से पर्यटक पचमढी पहुंच रहे है, जो पचमडी उत्सव का लुत्भ भी उठा रहे है. 25 दिसम्बर को पचमढी में  कार्निवाल का आयोजन किया  कार्निवाल पचमढ़ी उत्सव का प्रमुख आकर्षण का केन्द्र रहेगा, 25 दिसम्बर को ही सांय 6 बजे पद्मभूषण से सम्मानित राजन साजन मिश्र द्वारा शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुती दी गई साथ ही भरत नाटयम नृत्य शेली की प्रसिद्ध नृत्यांगना डॉ.लतासिंह मुंशी द्वारा भरत नाटयम की प्रस्तुति दी गई., पचमढी उत्‍सव के कार्यक्रमो में राक स्‍टार फिल्‍म के गीतो की शानदार प्रस्‍तुति दी जायेगी तो  27 दिसम्बर की शाम  हास्य कवि सम्मेलन से सराबोर होगी, जिसमें देश भर के जाने माने कवि संपत्त सरल द्वारा कविता पाठ किया जायेगा, इनके अलावा कवि सम्मेलन में अरूण जैमनी, पार्थ नवीन, चिराग जैन, मनीष शुक्ला भी सहभागिता निभायेंगे। 29 दिसम्बर को शाम 6 बजे संगीत नाटक एकडमी के नृत्य समूह कलाकारो द्वारा लोक नृत्य की प्रस्तुती दी जायेगी. बता दें कि मध्‍य प्रदेश में पचमढी हिल स्‍टेशन पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित हो चुका है जहां साल भर देश विदेश से पर्यटको का आना होता है.

पचमढी कार्निवाल में ये होगे मुख्‍य आकर्षण

 पचमढी कवि सम्मेलन, सूफी गायन एवं गजल की प्रस्तुती, लोक नृत्य का आयोजन  रहेगा मुख्य आकर्षण का केन्द्र उत्सव के दौरान पर्यटक ट्रेकिंग, मोटर वाईक राईडिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बलून आदि सहासिक गतिविधियों को रखा.गया

Related posts

विधानसभा घेरने पहुंचे गन्ना किसानों को पुलिस ने हबीबगंज स्टेशन पर रोका, निकालेंगे मार्च

mukesh awasthi

सरकार मैने आपका नमक खाया है- शोले डायलाग बोलने वाला कालिया (बीजू खोटे) नही रहा

mukesh awasthi

गुरु नानक जयंती पर विशेष -होशंगाबाद गरुद्वारे में रखी है सवर्ण अक्षरों से लिखा गुरु ग्रंथ –

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L