गोपाल के गढ़ में गरजे कमलनाथ, बीजेपी सरकार को बताया किसान विरोधी सागर। विनोद जैन।

35 वर्षो से भाजपा एवं गोपाल भार्गव का गढ़ बने रहली विधानसभा क्षेत्र में सेंधमारी करने पहुँचे काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा। नोट बंदी को फेल बताते हुए कहा की नोटबंदी से व्यापार व्यवसाय चौपट हो गया है। प्रदेश सरकार को किसान विरोधी सरकार बताते हुए कहा की सरकार कृषि को लाभ का धंधा बनाने में असफल रही है। सरकार ने किसानो का हित करने की जगह उन्हें आत्महत्या करने मजबूर किया है, किसानो पर गोलियां चलवाई है और उन्हें जेल भेजा है।

नर्मदा सफाई अभियान पर कटाक्ष करते हुए बोले की सरकार ने इस नाम पर प्रदेश का खजाना ही साफ़ कर दिया है।शिवराज सिंह ने बेरोजगारो हित में कोई काम नहीं किया प्रदेश में नए उद्योग तो नहीं लगे उल्टा कई उद्योग बंद जरूर हुए है।2 करोड़ रोजगार की बात करने वाले प्रधानमन्त्री बेरोजगारो और किसानो की बात करने की जगह राष्टवाद पर भाषण कर रहे है।काँग्रेस पार्टी ही सच्ची राष्टवादी पार्टी है।भाजपा और आर एस एस का स्वतंत्रता संग्राम में कोई योगदान नहीं रहा इनकी पार्टी में कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं हुआ।पुलिस कर्मियो और सरकारी कर्मचारियों से निष्पक्ष काम करने की बात करते हुए कहा कि 12 नबम्बर को कांग्रेस की सरकार बनने वाली है यदि गड़बड़ की कमलनाथ की चक्की धीमी जरूर चलती है पर पीसती बहुत बारीक है।काँग्रेस प्रत्याशी कमलेश साहू के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि कमलेश साहू की जीत से रहली में नया इतिहास लिखा जायेगा और छिंदवाड़ा की तरह रहली में भी कोई नोजवान बेरोजगार नहीं रहेगा। रहली विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याषी कमलेष साहू के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुॅचे प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ के सभापंच पर पहुॅचने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, पूर्व विधायक ब्रजबिहारी पटैरिया, पं. सुषील हजारी, जीवन पटेल, मध्यप्रदेष कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता तथा पीसीसी सदस्य डॉ. संदीप सबलोक, पूर्व नपा अध्यक्ष सौरभ हजारी, ज्योति पटेल, महेन्द्र यादव, राजेष चौबे, ब्लॉक अध्यक्ष षिवराज ठाकुर, मनोरथ गर्ग, संजय पटैरिया, अनूप ददरया आदि ने पुष्पहार से उनका स्वागत किया।
मध्यप्रदेष कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता तथा माननीय श्री कमलनाथ जी की सभाओं के मीडिया प्रभारी डॉ. संदीप सबलोक ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर रहली पहुॅचे प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी की सभा को सुनने के लिये रहली और आस पास के क्षेत्रों की लगभग 10 हजार जनता यहॉ पहुॅची थी। श्री कमनाथ जी के सभा मंच पर पहुॅचते ही उपस्थित जनसमूह ने जोरदार नारेवाजी करते हुये उनकी आगवानी की तथा बदलााव का साथ दे कर रहली विधानसभा से कांग्रेस को जीत दिलाने का समर्थन जताया।
चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए प्रदेष अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने प्रदेष सरकार के मंत्री व भाजपा प्रत्याषी गोपाल भार्गव समेत भाजपा की प्रदेष सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेष सरकार ने 15 सालों में प्रदेष में भय एवं भ्रष्टाचार को बढावा दिया है। वही उनकी सरकार के मंत्री और रहली क्षेत्र के विधायक गोपाल भार्गव ने भय और आतंक का राज इस क्षेत्र में स्थापित कर अपराध और अपराधियों को अपना संरक्षण दिया है।
उन्होने कहा कि यह चुनाव प्रदेष के किसानों और युवाओं के भविष्य का है। 15 सालों में प्रदेष में लूट और झूठ की सरकार हैंे। प्रदेष की ऐसी तस्वीर है जिसमें किसार और युवा निराष है। इन 15 सालों में किसानों और युवाओं के साथ धोखा हुआ है। किसानों का कितना अपमान हुआ यह किसी से छिपा नही है। भाजपा सरकार में किसानों को उनका हक मांगने पर सीने में गोलियां मारी गई और थानों में नंगा कर पीटा गया।
उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही जो किसानों का कर्जा माफ और बिजली बिल हाप किया जावेगा। उन्होन आगे कहा कि प्रदेष के नौजवानों में रोजगार की तडप है, पर सरकार किसानों और युवाओं की बात करने के बजाय झुठे राष्ट्रवाद और धार्मिकता फैला कर भावनात्मक षौषण करती है। उन्होने सवाल उठाते हुये कहा की आरएसएस जनसंघ और भाजपा का आजादी की लडाई में कोई योगदान नहीं है। और यदि ऐसा है तो भाजपा नेता एक भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का नाम बताये। श्री कमलनाथ ने गलत काम करने वाले सरकारी अधिकारी और कर्मचारी को चेताते हुये कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उनके कर्मो का पूरा हिसाव लिया जावेगा। प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमनाथ ने भरोसा जताया कि आगामी 28 तारीख को होने जा रहे मतदान तथा 11 दिसम्बर को मतगणना के बाद मध्यप्रदेष की विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहरायेगा। इसके साथ ही उन्होने वचन दिया की कमलेष साहू की जीत के साथ रहली का इतिहास बदलने पर छिन्दवाडा की तर्ज पर यहॉ के बेरोजगार नौजवानों को काम मिलेगा और विकास किया जावेगा।
जनसभा को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सौरभ हजारी, ज्योति पटेल, महेन्द्र यादव, राजेन्द्र चौबे, आदि ने भी संबोधित कर रहली से भय और आतंक का राज खत्म करने के लिये कमलेष साहू को भारी बहुमत से जिताने का आव्हान किया।
सागर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याष्ी नेवी जैन ने विभिन्न वार्डो में जनसंपर्क कर समर्थन मागा
सागर/विधानसभा चुनाव में सागर से विधानसभा प्रत्याषी नेवी जैन अपने चुनावी अभियान को जारी रखते हुये सोमवार को षहर के संतकविर, केषवगंज, सूवेदार वार्ड, एवं चकराघाट वार्डो में जनसंपर्क कर षहर के पिछडेपन को दूर करने के लिये बदलवाव का साथ देकर उन्हें अपना मत एवं समर्थन प्रदान करने का आव्हान किया।

Comments are closed.