होशंगाबाद जिले में मां-बाप ने ही मिलकर मार डाला, जवान बेटी को, प्रेम प्रसंग बना हत्‍या की बजह

होशंगाबाद जिले में मां-बाप ने ही मिलकर मार डाला, जवान बेटी को, प्रेम प्रसंग बना हत्‍या की बजह
होशंगाबाद जिले में मां-बाप ने ही मिलकर मार डाला, जवान बेटी को, प्रेम प्रसंग बना हत्‍या की बजह

नवलोक समाचार होशंगाबाद।
होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा थाने के ग्राम हिरनखेड़ा में एक घर के आंगन में युवती का जला हुआ शव मिला था, जिसके बाद से पुलिस इस बात की जाँच में जुटी थी कि युवती ने आत्महत्या की थी या फिर यह हत्या का मामला है। दरअसल पहले सुसाइड नोट और फिर पीएम रिपोर्ट में पेट में गम्भीर चोटे इन दो बातों ने मामले को पेचीदा बना दिया था, पर जब पुलिस ने हत्या मानकर जाँच शुरू की तो चौंकाने वाला सच सामने आया, युवती की हत्या हुई थी, ओर कातिल ओर कोई नही बल्कि युवती के माता पिता ने ही अपनी लड़ाली को मौत के घाट उतार दिया।
जानकारी के अनुसार हिरनखेड़ा में 31 जुलाई को एक 17 वर्षीय युवती आरती प्रजापति का शव संदिग्ध जली अवस्था में मिलने की सुचना कंट्रोल रूम ने सिवनीमालवा थाने को दी। सुचना मिलने पर थाना प्रभारी और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। युवती का शरीर इतना जल चुका था कि कुछ जानकारी मिल पाना संभव नहीं है। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थय केंन्द्र भेजा गया जहां पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जाँच शुरू की, जिसमे उस समय मृतका के परिजनों ने बताया की सुबह वह रामधुन फेरी में गए थे लौटने पर आरती का शव घर के आँगन में मिला, इस दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमे गांव के ही राकेश द्वारा डराने की बात पर युवती ने आत्महत्या की बात लिखी थी। लिहाजा पुलिस ने सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग मिलान और जाँच के लिए भेजा लेकिन अगले दिन युवती की पीएम रिपोर्ट में गम्भीर चोट होना सामने आया। इस दौरान एक विडियो भी वायरल हुआ जिसमे दिखाई दे रहा है कि युवती का शव घर के सामने जल रहा है ओर उसके परिजन उसे बेखौफ देख रहे है।
पुलिस के सामने 4 अगस्‍त को युवती आरती प्रजापति की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया, युवती की हत्या की गई थी ओर हत्या के मुख्य आरोपी उसके ही माता पिता निकले, दरसल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मैं खुलासा हुआ था । कि मृतक युवती के जलने से पहले किसी ने उसके पेट पर धारदार हथियार से हमला किया था। जिससे स्पस्ट हो गया कि मामला किलिग का है, जिसके चलते अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जाँच शुरू की, जब पुलिस ने वायरल हुए विडियो के आधार पर माता पिता से सख्ती से पूछताछ की तो मामला सामने आ गया ओर पिता श्रीराम प्रजापति ओर माता क्षमा प्रजापति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
युवती का अपने ही गांव के युवक राकेश से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जो उसके माता पिता को नागवार था । युवती को वे राकेश से अलग रहने के लिए हमेशा कहते रहते थे पर 31 जुलाई की सुबह युवती को उसके माता पिता ने राकेश के घर से आते देख लिया था, जिसके बाद ग्राम मे सबके सामने हंगामा भी हुआ था, पुलिस के मुताविक युवती को पहले उसे घर ले जा कर मारापीटा गया ओर उसके बाद माँ के द्वारा तेल डाल कर आग लगा दी। अब पिता श्रीराम प्रजापति ओर माता क्षमा प्रजापति पुलिस की गिरफ्त मे है पर उन्हे इसका कोई मलाल नही है कि उन्होने अपनी लाडली को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस दोनो को हिरासत में ले लिया है।

Comments are closed.