Navlok Samachar
Breaking Newsक्राइम अलर्ट

झिरमटा मोकलवाड़ी के आसपास नदियों में कौन करवा रहा अवैध उत्खनन

नवलोक समाचार,नर्मदापुरम/सोहागपुर।सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र के शोभापुर कस्बे के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रेत और मिट्टी का उत्खनन और परिवहन बेरोकटोक जारी है, लेकिन बड़े बड़े डंफरो और ट्रेक्टर ट्रालियों को बेख़ौफ़ दौड़ाने वालो पर न तो पुलिस का शिकंजा है और न ही खनिज विभाग के अधिकारियों की हिम्मत अवैध उत्खनन को रोक पाने की हिम्मत है, शायद पुलिस और खनिज विभाग की मिलीभगत हो सकती है। या यूं कहें इस क्षेत्र के किसी नेता की साठगांठ से डंफरो और ट्रेक्टर ट्रालियों से रेत और मिट्टी का परिवहन जारी है।

झिरमटा गांव की सड़क को डंफरो ने किया बर्वाद

बता दे कि सोहागपुर क्षेत्र के ग्राम झिरमटा मोकलवाड़ी और भौखेड़ी से लगी नदी में इन दिनों आसपास के रसूखदारों के वेयरहाउस का निर्माण चल रहा है, जिसमें रेत और मिट्टी की भी लग रही है, ऐसे में मटेरियल भी उठाना लाजमी है लेकिन क्या जो मटेरियल उठाया जा रहा है वह वैध है या किसी विभाग की अनुमति से उठाया जा रहा है सवाल गम्भीर है लेकिन इसका जबाव यही है कि ऐसी कोई अनुमति नहीं है और न ही उत्खनन वैध है। बल्कि खुलेआम झिरमटा गांव की सड़क से रेत ओर मिट्टी से भरे डम्भर दौड़ रहे है , सड़क भी खराब हो चुकी है। नदी को छन्नी कर दिया गया है , गांव के ही विमलेश पुरविया लगातार अवैध उत्खनन का विरोध सोशल मीडिया के माध्यम से करते आ रहे है लेकिन न तो जिला कलेक्टर संज्ञान ले रहे है और न ही जनप्रतिनिधियों के ध्यान है।
बता दे कि होशंगाबाद जिले में पिछले डेढ़ साल पूर्व आर के टी सी कम्पनी ने रेत का ठेका लिया था, जो बाद में बंद हो गया। फ़िलहाल जिले में रेत का कोई भी ठेका नही है, ऐसे में रेत खनिज की आपूर्ति अब अवैध रूप से हो रही है।

बड़े कंस्ट्रक्शन में लगने वाली रेत रायसेन जिले से भी बुलाई जा सकती है, लेकिन ऐसा नही किया जा रहा, सूत्रों का कहना है कि शोभापुर क्षेत्र के एक नेता द्वारा रानीपिपरिया से लेकर आसपास की नदियों में चल रहे अवैध उत्खनन को बकायदा उनकी निगरानी में सम्पन्न करवाया जा रहा है।

Related posts

हत्या के प्रयास मामले में 7 वर्ष के कारावास की सजा…..अपर सत्र न्यायाधीश आर पी मिश्रा ने सुनाया फैसला

mukesh awasthi

NTPC विंध्यनगर में फिर बड़ा हादसा एक बेल्डर कि ड्यूटी के दौरान मौत

mukesh awasthi

नैरोबी के होटल में आतंकी हमला, अब तक 11 मरे, फायरिंग जारी

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L