Navlok Samachar
आसपास

नगर परिषद अध्यक्ष लता पटेल और उपाध्यक्ष पद पर आकाश रघुवंशी निर्वाचित

2 पार्षदों के टेंडर वोट पर सवाल , भाजपा कार्यकर्ताओं ने डाले वोट , एसडीएम की कार्यशैली पर भी सवाल , अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों 5 वोट से हुए निर्वाचित , अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से लता पटेल , कांग्रेस से हेमलता मोहन कहार थे उम्मीदवार , तो उपाध्यक्ष पद के लिये भाजपा ने आकाश रघुवंशी को और कांग्रेस ने भास्कर मांझी को बनाया था उम्मीदवार।

नवलोक समाचार, सोहागपुर।
यहां नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर हुए मतदान में दोनों पदों पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है, नगर परिषद चुनाव में 9 पार्षद भाजपा से 5 कांग्रेस से और एक निर्दलीय चुनाव जीते थे। जिसके बाद भाजपा की परिषद बनना तय हो गया था। लेकिन जिला पंचायत चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद डरी हुई भाजपा ने अपने सभी 9 पार्षदों सहित एक निर्दलीय पार्षद शकुन सराठे को भी अपने कब्जे में लेकर सोहागपुर से होशंगाबाद शिफ्ट कर दिया था।

लता पटेल अध्यक्ष निर्वाचित हुए

शुक्रवार को हुए मतदान में कांग्रेस ने निर्विरोध निर्वाचन के बजाय अम्बेडकर वार्ड से पार्षद हेमलता कहार को अध्यक्ष पद का नामांकन पत्र भरवाया तो भाजपा ने बड़ी उठापटक के बाद लता पटेल को उम्मीदवार घोषित किया। जिसके बाद मतदान में 5 वोट कांग्रेस को तो 10 वोट भाजपा को मिले वही उपाध्यक्ष चुनाव में भी 5 वोट कांग्रेस के पक्ष में तो 10 वोट भाजपा के पक्ष में गए । भाजपा की परिषद बनने के बाद नगर के भाजपाईयो ने जुलूस निकालकर कर जश्न मनाया, नगर के लोगो शुभकामनाएं दी है।

टेंडर वोटिंग को लेकर कांग्रेस जाएगी कोर्ट

उधर चुनाव प्रक्रिया के दौरान एसडीएम अखिल राठौर की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे है , दरअसल यहां अध्यक्ष पद के निर्वाचन के दौरान सुभाष वार्ड की पार्षद शोभा अहिरवार और तिलक वार्ड की पार्षद शकुन सराठे की टेंडर वोट विधायक प्रतिनिधि अश्विनी सरोज और पूर्व नप उपाध्यक्ष संजय मालवीय ने डाले , इन दोनों टेंडर वोट के लिये आरओ को आवेदन इस बात का दिया गया था कि दोनों पार्षद शिक्षित नही है , जिनके बदले में अन्य लोग वोट डालेंगे। जिसके चलते अध्यक्ष पद के निर्वाचन में भाजपा पदाधिकारियो ने वोट डाले , उधर उपाध्यक्ष चुनाव में भी उक्त दोनों ही पार्षदों के लिये भी टेंडर वोट अभिनव पालीवाल जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो और प्रवीण साहू ने डाले। उधर टेंडर वोटिंग को लेकर एसडीएम को पार्षद धर्मदास बेलवंशी ने जब ज्ञापन दिया तो एसडीएम का रवैया ठीक नही रहा , श्री राठौर ने कहा चले जाओ कोर्ट , मामले को लेकर ब्लाक अध्यक्ष आलोक जायसवाल ने भी एसडीएम को ज्ञापन दिया है। वही टेंडर वोट डाले जाने और कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है कि जब 2009 के नगर परिषद चुनाव में सुभाष वार्ड से शोभा अहिरवार पार्षद चुनी गई थी तब नप उपाध्यक्ष पद के लिये हुए मतदान में शोभा अहिरवार ने वोट डाला था तब संजय मालवीय उपाध्यक्ष चुने गए थे तब शोभा अहिरवार शिक्षित थी अब उनका टेंडर वोट पूर्व उपाध्यक्ष संजय मालवीय ने डाला है अब वही पार्षद अशिक्षित कैसे हो गई। टेंडर वोट भाजपा पदाधिकारियों द्वारा डाले जाने के मामले को लेकर कांग्रेस हाईकोर्ट जाएगी , वही एसडीएम की कार्यशैली की शिकायत भी चुनाव आयोग के समक्ष करने की तैयारी में है।

गुर्जर समाज से नप अध्यक्ष बनने से खुशी की लहर

बता दे कि जिले भर में सबसे ज्यादा खुशी की लहर सोहागपुर विधानसभा में है यहां जनपद अध्यक्ष जालम सिंह पटेल के निर्वाचित होने के बाद नगर परिषद में भी गुर्जर समाज से अध्यक्ष बनने से सामाजिक लोगो मे खुशी का माहौल है। अब गुर्जर समाज विधायक की माग भी कर रहा है , बताया जा रहा है कि जालम सिंह पटेल आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा से विधानसभा की टिकिट की मांग करेंगे।

Related posts

विधानसभा घेरने पहुंचे गन्ना किसानों को पुलिस ने हबीबगंज स्टेशन पर रोका, निकालेंगे मार्च

mukesh awasthi

मामा के मुखौटे का आघात, महिलाओं-बच्चों से विश्वासघात- बच्चों की तस्करी का रोंगटे खड़े कर देने वाला सच

mukesh awasthi

उषा को मिला मेहदेले का साथ, सहानुभूति भी जताई

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L