स्वच्छता प्रेरणा के लिये दौड़े लोग

स्वच्छता के लिए उत्साह से निकल पड़े, विद्यार्थी, स्वयंसेवी और नागरिक  ,स्वचछता के लिए दौड़ा होशंगाबाद, स्वच्छता में आगे होगा होशंगाबाद सबने मिलकर बढ़ाए कदम  
नवलोक समाचार, होशंगाबाद ।स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के लिए शनिवार को शहर के नागरिकों, स्वयंसेवियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों  और कर्मचारियों ने दौड़ लगाई। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह के मार्गदर्शन में प्रेरणा महोत्सव की शुरुआत प्लाग रन को हरी झंडी दिखाकर की गई है। सर्किट हाउस के पास से यह अभियान शुरू हुआ,जो शिवाजी चौक पर आकर मुख्य मार्ग कलेक्ट्रेट होते हुए हर्बल पार्क पहुंचे। इस तरह स्वचछता अभियान की इस दौड़ में स्कूली विद्यार्थी जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के साथ एनसीसी के छात्र-छात्राओं और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। आयोजन का उद्देश्य शहर में स्वच्छता का संदेश देना और स्वच्छता अभियान से अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए जोड़ना है। इस अभियान में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में शहर के नागरिक भी उत्साह के साथ स्वेच्छा से शामिल हुए।
  स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए नगर पालिका और जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गए है। जिसके अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को स्वच्छता अभियान से जोड़ने के लिए प्लाॅग रन का आयोजन किया गया। स्वच्छता प्रेरणा दौड़ के दौरान सड़कों पर दौड़ते हुए लोगों ने सड़क पर दिखाई देने वाले कचरे को भी एकत्र किया। नगर पालिका के वाहन में कचरा डालते जा रहे थे। शहरवासियों ने भी कदम से कदम मिलाकर दौड़ में शामिल लोगों तथा विद्यार्थियों का ताली बजा कर स्वागत किया।
हर्बल पार्क में हुई विशेष साफ-सफाई 
दौड़ में शामिल स्वयंसेवियों ने हर्बल पार्क में पहुंच कर श्रमदान के साथ साफ सफाई की। यहां पर आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता कर्मियों,स्वयंसेवी संगठनों , कोरोना वॉलंटियर्स, मीडिया प्रतिनिधियों एवं होमगार्ड बल का     सम्मान किया गया। तदोपरांत मुख्यमंत्री श्री चौहान के संदेश का लाइव टेलीकास्ट को देखा गया। दौड़ के दौरान श्री पीयूष शर्मा, जिला पंचायत के सीईओ मनोज सरियाम, एडीएम श्री आदित्य रिछारिया, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती वंदना जाट,एसडीओपी मंजू चौहान तहसीलदार व प्रभारी सीएमओ शैलेंद्र बढ़ोनिया, डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट श्री आर के एस चौहान, थाना प्रभारी श्री संतोष सिंह चौहान , श्री डी एस डांगी, संभागीय समन्वयक श्री कोशलेश तिवारी, नपा के कार्यपालन यंत्री एससी शुक्ला, इंजिनियर विष्णु यादव, प्रशांत जैन, आरआई समेत अन्य नपा कर्मचारी और नागरिक शामिल रहे।

Comments are closed.

Translate »