Navlok Samachar
ग्रामीण ख़बर

राशन दुकान और वेयरहाउस पर पहुचकर कलेक्टर ने किया निरीक्षण,

पिपरिया के ग्राम सिलारी में उचित मूल्य की दुकान एवं वेयरहाउस का कलेक्टर ने किया निरीक्षण,  रबी उपार्जन की समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

नवनीत परसाई, पिपरिया।  कलेक्टर धनंजय सिंह ने मंगलवार जिले के विकासखंड पिपरिया के ग्राम सिलारी में उचित मूल्य दुकान एवं वेयर हाउस का औचक निरीक्षण किया, उन्होंने उचित मूल्य दुकान सिलारी का मौका निरीक्षण कर नवीन राशन पात्रता पर्ची वितरण कार्य की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की तथा समस्त पात्र हितग्राहियों को राशन पात्रता पर्ची का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । इसके बाद कलेक्टर ने आस्था वेयर हाउस का निरीक्षण कर आगामी गेहूं खरीदी के लिए भंडारण की उपलब्धता की स्थिति एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया, उन्होंने आगामी रबी उपार्जन के दृष्टिगत भंडारण के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश स्टेट वेयर हाउसिंग एवं अनुबंधित वेयर हाउस के अधिकारियों के दिए ।
वेयर हाउस प्रभारी द्वारा बताया गया कि रबी उपार्जन से पूर्व भंडारण के लिए पूरी व्यवस्था कर ली जाएगी ।
कलेक्टर सिंह ने एसडीएम नितिन टाले एवं उपार्जन सम्बन्धी अधिकारियों को निर्देशित किया कि समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए समुचित पूर्व तैयारियां सुनिश्चित की जाए ।
उन्होने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए चल रहे पंजीयन कार्य की भी समीक्षा की एवं पंजीयन हेतु निर्धारित सभी केंद्रों पर सभी इंतजाम किए जाने के निर्देश राजस्व एवं उपार्जन सबंधी अधिकारियों को दिए ।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम पिपरिया नितिन टाले, तहसीलदार राजेश बोरासी, जनपद सीईओ शिवानी मिश्रा, नगर पालिका सीएमओ विनोद प्रजापति सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें ।

Related posts

सुगर मिलो के खिलाफ एनजीटी भोपाल में याचिका दायर

mukesh awasthi

होशंगाबाद में 50895 किसानो से 483980 मे. टन गेहूं खरीदा गया

mukesh awasthi

एसटीआर के जंगलों से निकलकर रहवासी क्षेत्र में आया वायसन

mukesh awasthi
G-VC9JMYMK9L