बेबजह घर से निकलने वालो के वाहन होंगे जप्त

लॉक डाउन को तोड़ने वालों पर पुलिस हुई सख्त , वाहनों को पेंट कर चिन्हित किया जा रहा, जिसके बाद कि जाएगी। वाहन की जप्ती और लायसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाई

नवलोक समाचार , रायसेन। लॉक डाउन का उलंघन कर बेबजह घर से निकलने वालो के वाहन जप्त कर अब उनके लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाई प्रशासन द्वारा शुरू की जा रही है। रायसेन जिले में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने तथा बचाव के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने पुलिसकर्मियों तथा अन्य शासकीय सेवकों को दिए हैं। रायसेन में लॉकडाउन के दौरान बिना किसी आवश्यक कारण के निकलने वाले लोगों के वाहन जप्त करने तथा लाइसेंस निरस्त किए जाने के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा वाहनों पर कलर पेंट लगाकर चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने की समझाईश दी जा रही है।
एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि बार-बार आग्रह किए जाने के बाद भी कुछ लोग बिना किसी कारण घर से निकल रहे हैं जो कि स्वयं के साथ-साथ दूसरे लोगों की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहे है। ऐसे लोगों के वाहनों को कलर पेंट से चिन्हत करते हुए चेतावनी दी जा रही है। इसके बाद भी चिन्हित वाहन के साथ कोई व्यक्ति बिना किसी कारण दोबारा घूमता पाया जाता है तो लॉक डाउन का पालन नही किए जाने पर वाहन को जप्त करते हुए संबंधित चालक का लाइसेंस कैंसिल करने की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर निकलने वाले लोगों को चिन्हित कर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

Comments are closed.