लगातार 12 सालाे से देवी दर्शन को साइकिल से पहुंच रहे भक्‍त

0
42

विक्रम परते अपने एक साथी के साथ देवी धाम की याञा पर लगातार 12 सालो से पहुंच रहे है. रविवार को नगर में उनकी विदाई स्‍थाई लोगो ने की.

नवलोक समाचार, होशंगाबाद. यहां की सोहागपुर तहसील के पास आदिवासी ग्राम डुडादेह के युवक विक्रम परते पिछले 12 सालो से लगातार अपने साथियो के साथ साइकिल से देवी वैश्‍णो के दर्शन को पहुंच रहे है. उनके उत्‍साह और देवी भक्ति को देखकर नगर के लोग उनकी विदाई भी करना नही भूलते.

प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी विक्रम परते अपने एक साथी के साथ क्षेञ की अमन चैन के लिए शांति याञा साइकिल से प्रारंभ कर रहे है, जिसके चलते उनकी याञा का क्रम होशंगाबाद जिले की सोहागपुर से शुरू होकर होशंगाबाद, भोपाल, व्‍यावरा, गुना, शिवपुरी, ग्‍वालियर, मुरैना, धौलपुर, आगरा, मथुरा से होकर दिल्‍ली, पानीपत, करनाल, कुरूक्षेञ , अंबाला, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट होते हुए माता वैश्‍णो देवी के दर्शन करेगे.

बता दे कि विक्रम परते आदिवासी समाज के होनहार और जागरूक युवक है जो कि समाजहित के लिए हमेशा प्रयास रत रहते है.  उनकी विदाई के अवसर पर रेजर जी एस निगवाल, सचिव मंगल सिंह सहित उनके अन्‍य शुभचिंतको ने उन्‍हे विदाई दी.