छोटे शहरों में भी बर्ड फ्लू की दस्तक से लोगो मे दहशत

0
17

 

मड़ई गेट सहित , देनवा गार्डन के पास मृत अवस्था मे पक्षियों के मिलने से लोगो मे दहशत का माहौल

नवलोक समाचार, सोहागपुर।
देश के अनेकों राज्यो में बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद अब छोटे शहरों में भी बर्ड फ्लू की दस्तक के संकेत मिल रहे है, दरअसल यहां के पर्यटन स्थल मढ़ई के गेट पर कबूतर की मौत होने सहित यहां के देनवा गार्डन के पीछे अज्ञात पक्षि का मृत अवस्था मे मिलने से क्षेत्र के लोगो मे दहशत पैदा हो गई है।

बता दे कि राज्य में बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका के पूर्व ही सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है, साथ ही बर्ड फ्लू की रोकधाम के लिये मुर्गी , मुर्गे की दुकानो को बन्द करने के निर्देश भी दिए गए है। खतरे की आशंका के चलते प्रशासनिक अमले को तैयार रहने के लिये कहा गया है , यहां के शोभापुर सहित आसपास के क्षेत्र के पक्षियों के मरने की घटना सामने आई है , जिसके बाद प्रशासन ने पक्षियों के शवों को जप्त कर भोपाल लेबोरेटरी सेम्पल जांच के लिये भेजा है। नगर के देनवा गार्डन के पीछे शास्त्री वार्ड निवासी हीरालाल गोलानी ने बताया कि मृत पक्षि का शव मिला जिससे लोगो मे दहशत पैदा हो गई है।

यहां बन्द नही कराई गई दुकानें

यहां स्थानीय प्रशासन सहित नगर परिषद ने बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका तो जताई है, लेकिन अभी तक यहां मुर्गा , मुर्गी सहित मटन बेचने वालों की दुकानें बन्द नही कराई है। जिससे खतरा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, बता दे कि यहां शोभापुर , सेमरी हरचंद सहित सोहागपुर के सब्जी मार्किट , रेलवे स्टेशन सहित इंदिरा वार्ड में सेकड़ो दुकान संचालित हो रही है । नगर के लोगो ने मुर्गी मुर्गे आदि बेचने वालों की दुकानें बर्ड फ्लू की आशंका के चलते बन्द कराने की मांग की है।