अफगानिस्तान- कार धमाके में 26 जवानों की हुई मौत

0
13

गजनी (Ghazni) के पूर्वी प्रांत में हुआ. खास बात है कि इस इलाके में सरकार और तालिबान के बीच जंग जारी है. समाचार एजेंसी एएफपी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, 26 जवानों की मौत हो गई है।

गजनी. अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों (Security Forces) के जवानों पर हमले जारी है. रविवार को भी यहां कार के जरिए बड़ा धमाका (Car Bomb) हुआ है. समाचार एजेंसी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इस धमाके में 26 जवानों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि हाल के महीनों में जवानों पर हुआ यह सबसे बड़ा अटैक है. सुरक्षाबलों पर यह हमला गजनी के पूर्वी प्रांत में हुआ. खास बात है कि इस इलाके में सरकार और तालिबान (Taliban) के बीच जंग जारी है।

गजनी अस्पताल के निदेशक बाज मोहम्मद हेमत ने एएफपी को बताया ‘हमें अब तक 26 लाशें और 17 जख्मी मिले हैं. ये सभी सुरक्षाबल के जवान थे. टोलो न्यूज के मुताबिक, रविवार सुबह सुसाइड कार हमलावर ने गजनी स्थित पब्लिक प्रोटेक्शन यूनिट के पास धमाका किया है. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहिदुल्लाह जुमजादा ने इस बात की पुष्टि की है. प्रांत परिषद के सदस्य ने कहा कि इस हमले में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 16 अन्य घायल हैं. फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

साभार – न्यूज़ 19 नेशनल ।