50 लाख से कोलार में बनेगी गौ शाला, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर आयुक्त नगर निगम के साथ पहुँचे कोलार

0
10

 

1.सनखेड़ी के प्रधानमंत्री आवास 15 जनवरी तक होंगे तैयार, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ
2. बीमा कुंज से सागर प्रीमियम टॉवर तक बनेगा 30 फिट चौड़ा रोड
3. सागर प्रीमियम टॉवर के पास पीपीपी के माध्यम से बनेगी 60 फिट सड़क
4. जे के अस्पताल तक बनेगा ग्रीन कॉरिडोर और पाथवे
5. रामेश्वरम पुरम में बनेगी 1 करोड़ से सड़क रविवार को होगा भूमि पूजन

नवलोक समाचार भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर एवं हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कोलार में 50 लाख से बनने वाली गौ शाला के लिए स्थल निरीक्षण किया इस दौरान नगर निगम आयुक्त के वी एस चौधरी अपर आयुक्त मृगेंद्र सिंह, एस डी एम राजेश गुप्ता, राजधानी परियोजना प्रशासन से अजय श्रीवास्तव, नगर यंत्री नगर निगम तापसदास गुप्ता सहित नगर निगम एवं जिला प्रशासन के अन्य के साथ कोलार के सनखेड़ी पहुँचे । शर्मा ने बताया कि सनखेड़ी में बने मुक्ति धाम के ठीक पीछे 8 एकड़ भूमि पर 50 लाख की लागत से गौ शाला बनायी जाएगी जिसका निर्माण नगर निगम भोपाल द्वारा कराया जाएगा । शर्मा ने बताया कि हुज़ूर विधानसभा के नगर निगम एवं ग्राम पंचायत में स्थान चिन्हित कर गौ शाला के निर्माण कराये जा रहे है । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की विशेष रुचि एवं राशि उपलब्धता से गौ शाला का निर्माण संभव हुआ है । शर्मा ने गौ शाला निर्माण के उपलब्ध करायी गयी राशि हेतु केंद्र एवं प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया है ।

सनखेड़ी के प्रधानमंत्री आवास 15 जनवरी तक होंगे तैयार, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

शुक्रवार को कोलार के दौरे पर पहुँचे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा सनखेड़ी में प्रधनमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहे गरीब परिवारों के लिए बनाएं जा रहे आवास निर्माण का निरीक्षण करने पहुँचे । शर्मा ने निर्माणधीन परिसर में पंजीयन कार्यालय खोलने को कहा शर्मा ने आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि नागरिको की शिकायत है कि आवास के पंजीयन हेतु कर्मचारी अनुपस्थित रहते है ऐसे में नागरिको को अनेक चक्कर लगाने पड़ते है किसी जिम्मेदार और सक्षम अधिकारी को नियुक्त किया जाए । शर्मा ने अधिकारियों को बताया कि 15 जनवरी को उक्त आवासों की चाबी हितग्राहियों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान सौपेंगे उससे पहले सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं ।

बीमा कुंज से सागर प्रीमियम टॉवर तक बनेगा 30 फिट चौड़ा रोड

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दौरे के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि अभिषेक फूल भंडार बीमा कुंज से सिग्नेचर सिटी 80 फिट सड़क तक 30 फिट चौड़ी सड़क का निर्माण कराया जाएगा । उक्त कार्य राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा कराया जाएगा । उक्त सड़क निर्माण से कोलार मुख्य मार्ग का दवाब कम होगा साथ ही नागरिको को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी ।

सागर प्रीमियम टॉवर के पास पीपीपी के माध्यम से बनेगी 60 फिट सड़क

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि मंदाकनी चौराहे से दानिश कुंज वाली 80 फिट सड़क पर सिग्नेचर सिटी के पास चौराहे को विकसित किया जाएगा । इस चौराहे के आस पास 80 फिट सड़क का निर्माण पीपीपी के माध्यम से कराया जाएगा ।
जे के अस्पताल तक बनेगा ग्रीन कॉरिडोर और पाथवे
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि मंदाकनी मैदान वाली 80 फिट सड़क के लगभग दोनों तरफ बहुमंजिला इमारतें बन चुकी है परंतु सिग्नेचर सिटी से जे के अस्पताल तक अभी भी जगह उपलब्ध है इसलिए यहाँ पाथ वे के साथ ग्रीन कॉरोडोर बनाया जाएगा ।

रामेश्वरम पुरम में बनेगी 1 करोड़ से सड़क रविवार को होगा भूमि पूजन
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि रामेश्वरम पुरम सनखेड़ी में 1 करोड़ की लागत सड़कों का निर्माण कराया जाएगा । जिसका भूमि पूजन 29 नवम्बर रविवार को किया जाएगा । उक्त सड़क राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा बनायी जाएगी

दौरे के दौरान मंडल अध्यक्ष प्रदीप पाटीदार, मंडल अध्यक्ष मनोहर मीना, संजय राठौर, राज शर्मा, प्रियांशु ठाकरे, सुनील बघेल, सुनील अहिरवार सहित अन्य उपस्थित रहे ।