आज का राशिफ़ल 28 अक्टूबर 2020

0
14

28 अक्टूबर दिन बुधवार

मेष
मेष राशि के जातक कार्य के प्रति पूर्णतया समर्पित रहेंगे और ईमानदारी से अपने कार्य का निष्पादन कर कामयाबी प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी और धन के साथ-साथ मान सम्मान प्राप्ति के भी योग बनते हैं। आर्थिक लिहाज से दिन बहुत अच्छा है। मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

*वृषभ*
वृष राशि के जातक अपने आदर्शों पर चलते हुए अपने काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। दूसरों की सलाह लेंगे, परंतु काम अपनी मर्जी से करना ही पसंद करेंगे। उच्च अधिकारियों से आज आपकी कुछ खटपट हो सकती है। अपने व्यवहार को संयमित रखें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है सामाजिक स्तर को बेहतर बनाने के लिए धन खर्च करेंगे।

*मिथुन*
मिथुन राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बनती है। कामकाज के तौर-तरीकों में बदलाव लाएंगे। बहुत मेहनत के बाद कार्य सिद्ध हो जाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। अपेक्षा से ज्यादा धन प्राप्ति का योग बनता है।

*कर्क*:
कर्क राशि के जातकों को लक्ष्य प्राप्ति में संघर्ष करना पड़ सकता है। वरिष्ठ सदस्यों के साथ वाद विवाद की संभावना बन जाती है। मन को शांत और भय मुक्त रखने के लिए प्रयास करना चाहिए। परिवार को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी सुरक्षा इंतजाम पर भी आज आपका फोकस रहेगा। वित्तीय स्थिति आज सामान्य रहने वाली है। खर्च नियंत्रण में रहेंगे।

*सिंह*:
सिंह राशि जो जातक सर्विस देने वाले उद्यम से जुड़े हुए हैं, उनके लिए बहुत ही अच्छा दिन है। नौकरी पेशा जातकों को भी उनके अधीनस्थ कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपनी दैनिक कार्यों के प्रति सजग व नियमबद रहेंगे। जो सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। आर्थिक लिहाज से दिन सामान्य रहेगा।

*कन्या*
कन्या राशि के जातकों को अपने कामकाज को समय पर पूरा करने के लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। अचानक किसी बड़े खर्चे के आने से संचित धन खर्च होने की संभावना बनती है। वित्तीय धोखाधड़ी भी आपके साथ हो सकती है। इसलिए बहुत ही सावधान रहें। मानसिक तनाव बना रहेगा।

*तुला*
तुला राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तुनक मिजाजी से बचना चाहिए। हालांकि अपने प्रभाव के द्वारा दुश्मनों को काबू करने में आप कामयाब रहेंगे। परंतु अत्यधिक तनावग्रस्त रहने की वजह से सेहत से संबंधित मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है। सरकारी स्रोत से लाभ की संभावना बनती है।

*वृश्चिक*
वृश्चिक राशि के जातक नए प्रोजेक्ट पर कार्य करेंगे और उस प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों पर जबरदस्त दबाव बनाने का प्रयास करेंगे। कमाई के लिहाज से अच्छी संभावनाएं बनती है। इसका प्रयोग व्यवसाय को विस्तार देने पर करेंगे।

*धनु*
धनु राशि के जातकों का उतार-चढ़ाव से भरा दिन है, भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। अपनी ऊर्जा का प्रयोग सही दिशा में करेंगे तो लाभ की संभावनाएं बहुत अच्छी बनती है कमाई के लिहाज से दिन अनुकूल है। पुराना रुका हुआ धन भी प्राप्त होने की संभावना बन जाती है।

*मकर*
मकर राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में अपनी साख को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। विपरीत परिस्थितियों में अपनी क्षमताओं का सदुपयोग कर अपना काम निकालने में कामयाब रहेंगे। बातचीत में शब्दों के चयन पर ध्यान देने से मुश्किलों से बचे रह सकते हैं। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है खर्च को नियंत्रित करने का प्रयास सार्थक रहेगा।

*कुंभ*:
कुंभ राशि के जातकों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए। क्रोध में बातचीत के स्तर को नीचे ना गिरने दे। मेहनत व सही समय पर जोखिम लेकर अवसरों का लाभ उठाने की क्षमता धन प्राप्ति के नए रास्ते प्रशस्त करेगी। जरूरत के सामान पर भी धन खर्च करने से बचेंगे।

*मीन*
मीन राशि के जातकों के मन में दुविधा पूर्ण स्थिति रहेगी। नकारात्मक विचारों की अधिकता से तनावग्रस्त रहेंगे। भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय करना आपके लिए मुश्किल का सबब बन सकता है। आर्थिक लिहाज से समय उपयुक्त है। कमाई के साथ-साथ खर्चे भी लगे रहेंगे।