आज का राशिफ़ल 17 अक्टूबर 2020

0
19

 

शनिवार के दिन इन पांच राशि वालों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए दैनिक राशिफल की मदद से जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे*

मेष

स्वभाव से गतिशील होने के कारण आप हर काम में जल्दबाजी करते हैं, लेकिन आज आपकी जल्दबाजी आपको मुसीबत में डाल सकती है, इसलिए धैर्य रखना सीखें। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां बहुत अच्छी रहेंगी और जीवन साथी आपका साथ देता हुआ नजर आएगा। नौकरीपेशा वाले लोग अपने काम में मेहनत करते नजर आएंगे। आपको अपने काम से अभी उम्मीदें ज्यादा हैं, लेकिन थोड़ा सा धैर्य रखें। सरकारी मामलों में अभी विलंब के योग बन रहे हैं। काम को लेकर आपकी स्थिति बेहद अच्छी है, इसलिए आज अपने काम में जितनी मेहनत कर सकते हैं, करें और समय का सदुपयोग करें।

वृष

आज आप गजब के आत्मविश्वास से लबरेज नजर आएंगे। इनकम भी अच्छी गति से होगी और कहीं ना कहीं से आज आपके पास पैसा आएगा, जिससे आप काफी हर्षित होंगे, लेकिन दूसरी तरफ आप अचानक से ही कुछ खर्चे करने की भी योजना बना सकते हैं। कोशिश करें कि अपने धन को कहीं सही से निवेश करें ताकि भविष्य में उसका लाभ उठा सकें। काम को लेकर स्थितियां अच्छी और मजबूत रहेंगी। निजी जीवन में सुख रहेगा।

मिथुन

आज आपकी बुद्धि का लोहा काफी लोग मानेंगे। आज आप किसी दिमागी काम में हाथ डालेंगे, जिससे आपको लाभ होगा। चाहे आईपीएल में ड्रीम11 पर अपनी टीम बनानी हो या फिर कहीं शेयर बाजार में निवेश करना, आज आप सभी में हाथ आजमाने की कोशिश करेंगे। विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहें। काम को लेकर आज का दिन पूरी तरह से आपके साथ नजर आएगा, इसलिए सही समय पर अपना काम पूरा करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज अच्छी स्थिति में होगा

कर्क

स्वभाव से भावुक होने वाले आप आज थोड़ा दिमाग से काम लेंगे और इसलिए कुछ महत्वपूर्ण कार्य निपटा सकते हैं। आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय भविष्य में आप के लाभ का मार्ग प्रशस्त करेंगे। आपका भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा, जिससे कामों में कोई दिक्कत दिखाई नहीं देगी। आप की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी और आज किसी बड़े व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी गलतफहमियों को दूर कर रिश्ते में आगे बढ़ेंगे।

सिंह

आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अपने दोस्तों से बहुत समय बाद मुलाकात होगी और आप उनके साथ बहुत समय बिताएंगे। स्कूल – कॉलेज की बातें करके और पुरानी यादों को ताजा करके आज आप बहुत खुश महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन में किसी कमी को लेकर आज थोड़े दुखी हो सकते हैं, लेकिन अपने काम में आप पूरी तरह से परफेक्ट नजर आएंगे और अच्छा परफॉर्म करेंगे। अपने दांपत्य जीवन में खुशियों का स्वागत दिल खोलकर करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी मैच्योर होंगे और अपने प्रिय को कोई गिफ्ट भी दे सकते हैं।

कन्या

आज के दिन आप अपने आप में खोए रहेंगे। अपनी तारीफ करना आपको बहुत रास आएगा और चाहेंगे कि बाकी के लोग भी आपकी तारीफ करें, लेकिन मुंह मियां मिट्ठू बनने से अच्छा है कि कुछ महत्वपूर्ण काम किया जाए। आज परिवार की जिम्मेदारियों को निभाएं और जमीन जायदाद से जुड़े मामलों को निपटाने के लिए बढ़िया दिन रहेगा। निजी जीवन में चली आ रही समस्याओं को दूर करने में आज आपको पहल करनी होगी। काम को लेकर स्थितियां बेहद अच्छी रहेंगी, इसलिए आज आप शांति महसूस कर सकते हैं।

तुला

आज काम को लेकर बहुत प्रशंसा प्राप्त करेंगे। आपकी कर्मठता और कार्यकुशलता आपको बहुत अच्छा नाम दिलवाएगी। मानसिक रूप से काफी खुश और मजबूत नजर आएंगे, लेकिन अंदर ही अंदर कोई बात आपको परेशान करती रहेगी। आज किसी का भी वाहन मांग कर ना चलाएं, दुर्घटना हो सकती है। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपको अच्छा लाभ प्रदान करेंगे और निजी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। काम को लेकर आज आप बहुत अच्छी स्थिति में होंगे और इसका आपको लाभ होगा।

वृश्चिक

दूसरों को मौका दें कि वे आप को पहचानें। आप अपने आपको एक कवच के अंदर छिपा कर रखना पसंद करते हैं। आज उस कवच से बाहर आने का दिन है और देखें दुनिया में कितनी अच्छाइयां हैं। आज आप खुलकर खर्च भी करेंगे और अपनी कुछ जिम्मेदारियां भी निभाएंगे और अपने जीवन साथी के लिए शॉपिंग भी करेंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन थोड़ा सा तनावपूर्ण रहेगा। आपका प्रिय आप पर गुस्सा दिखा सकता है। घर की आबोहवा खुशनुमा रहेगी और आपके बिज़नेस में आज अच्छे नतीजे मिलेंगे।

धनु

आप आज काफी अच्छी मनःस्थिति में होंगे। आपका ज्ञान, आपका अनुभव और आपकी वस्तु स्थिति को जानने की क्षमता आज आपके बहुत काम आएगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपका मित्र बन सकता है। इनकम को लेकर आज का दिन बेहद अच्छे संकेत दे रहा है। निजी जीवन में भी आज का दिन सुकून देने वाला होगा और आपको अपने जीवन साथी को अपने दोस्तों से मिलवाना या किसी पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। आज काम को लेकर आप की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आपके ऑफिसर भी आपसे खुश नजर आएंगे।

मकर

आप स्वभाव से मेहनती हैं और आज खूब मेहनत करेंगे। आपका भाग्य आपके साथ खड़ा है, इसलिए जो समस्याएं थीं, वो अब कम होंगी और आज आपको कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके अंदर साहस की कोई कमी नहीं होगी, जिसकी वजह से बहुत सारे काम आप चुटकी बजाते ही हल कर लेंगे। निजी जीवन में भी आज का दिन सुखदायक रहेगा और आमदनी कैसे बढ़े, इस पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी। इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोच सकते हैं।

आज आप बहुत कुछ अंतर्ध्यान की मुद्रा में रहेंगे। अपने अंदर झांकने की कोशिश करेंगे और खुद को समय देंगे और यह सोचेंगे कि आपने कहा कुछ गलतियां की हैं ताकि उन्हें जानकर भविष्य में उनसे बचा जा सके। आज आप किसी की मदद भी कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन से असंतोष रहेगा, लेकिन दांपत्य जीवन खुशी, प्रेम और अपनेपन के समन्वय से बहुत खुशनुमा हो जाएगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के और निकट आएंगे और उनसे विवाह का प्रस्ताव दे सकते हैं। आपकी सेहत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी।

आप स्वभाव से बहुत भावुक हैं, लेकिन आजकल थोड़ा इरिटेट हो रहे हैं तो आज का दिन थोड़ा सुकून देगा। आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी होगी और यदि आप कहीं जॉब करते हैं तो आज अपने ऑफिस में आपको बहुत सुकून मिलेगा। आपके साथी आपके काम और आपके अनुभव की तारीफ करेंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। आपकी इनकम भी अच्छी रहेगी और भाग्य भी प्रबल रहेगा। केवल अपनी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि बीमार पड़ सकते हैं और इससे सभी कामों में रुकावट आ सकती है।