अब सीधे खेतों से आपके घर पहुचेंगी ताज़ी सब्जियां

0
27

स्व सहायता समूह की महिलाएं द्वारा की गई वाहन से राशन सामग्री की घर पहुंच सुविधा प्रारंभ
नवलोक समाचार,होशंगाबाद।कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु लागू लॉकडाउन में आमजनो की सुविधाओ हेतु आजीविका मिशन विकासखण्ड होशंगाबाद की स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सराहनीय पहल करते हुए सीधे खेत से ताजी सब्जी घर घर पहुंचाने के उद्देश्य से चलित आजीविका फ्रेश सेवा प्रारंभ की है। इस सेवा का शुभारंभ आज दिनांक 18 मई को जनपद पंचायत विकासखण्ड होशंगाबाद कार्यालय के परिसर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री नमीता बघेल द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि महिला शक्ति संकुल स्तरीय संगठन, ग्रामीण आजीविका मिशन जनपद पंचायत होशंगाबाद के ग्राम पाहनबरी के शिव स्व सहायता समूह की 10 महिला सदस्यो ने अपने खेतो से सब्जी विक्रय के लिए वाहन की व्यवस्था की है। इस वाहन के माध्यम से समूह की महिलाएं कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर शहर के विभिन्न मोहल्लो एवं अन्य ग्रामो में जाकर सब्जी विक्रय करेंगी। स्व सहायता समूह की महिलाओ द्वारा खेत से सीधे सब्जी लाने से नागरिको को उचित मूल्य पर सब्जी उपलब्ध कराई जा सकेगी।
आजीविका मिशन के जिला परियोजना प्रबंधक श्री आशीष शर्मा ने बताया कि जिला पंचायत सीईओ श्री आदित्य सिंह के मार्गदर्शन में कोरोना संक्रमण काल के दौरान सब्जी एवं किराना जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुओ को घर घर तक पहुंचाने के लिए स्वसहायता समूह द्वारा जिले के सभी विकासखण्डो में चलित किराना एवं सब्जी की दुकानो के संचालन की शुरूआत की गई है। चलित दुकानो के संचालन के दौरान स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सभी उपायो एवं निर्देशो जैसे मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग, फिजिकल डिस्टेंसिंग इत्यादि का अनिवार्य रूप से पालन किया जा रहा है।
इस अवसर पर आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक कृषि श्री आदित्य शर्मा, जिला प्रबंधक माईक्रो फाईनेंस किशोर सिलधरिया, विकासखण्ड प्रबंधक दुर्गेश ठाकुर एवं महिला शक्ति संकुल स्तरीय संगठन की अध्यक्ष पुष्पा कटारे उपस्थित रहीं।