बरेली में लॉक डाउन के दौरान शराब का सेवन करने वाले तीनों पटवारी निलंबित

0
335

रायसेन जिले के बरेली में 3 पटवारियों द्वारा प्रतिभा परिषद के कमरे में बैठकर महंगी शराब की बोतल सामने रखकर शराब के सेवन के साथ साथ फोटो वायरल  की गई गई थी। जांच के दौरान अलमारी से 30 बोतलें शराब की भी जप्त की गई है।

नवलोक समाचार रायसेन। एक तरफ देशभर में कोरोना से लड़ने के लिये प्रशासनिक अमला जमीन पर काम कर रहा है , वही कुछ कर्मचारी कर्तव्य के प्रति लापरवाह भी दिखाई दे रहे है। रायसेन जिले में लॉक डाउन के दौरान प्रतिभा परिषद बरेली में पटवारियों द्वारा शराब का सेवन किया जा रहा है। जिसकी फोटो व्हाट्सएप ग्रुपो में वायरल होने के साथ साथ अखबार मैं प्रकाशित की गई थी। इसकी जांच उपरांत एसडीएम बरेली ने तीनों पटवारियों को निलंबित कर दिया है।
कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी बरेली से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 17 अप्रैल 20-20 को सोशल मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप मैं वायरल खबर एवं छायाचित्र के आधार पर प्रतिभा परिषद बरेली के कक्ष क्रमांक 30 में अजय धाकड़, धर्मेंद्र मेहरा एवं दयाराम अरमा तीनों पटवारी तहसील बरेली शराब की महंगी बोतलों के साथ सेल्फी के छायाचित्र विभिन्न मीडिया ग्रुप में प्रसारित हुए जिसकी जांच उपरांत तहसीलदार बरेली के पत्र क्रमांक 76 आ. का/20-20 बरेली दिनांक 17 अप्रैल 20-20 द्वारा प्रतिवेदन किया गया है कि उक्त तीनों पटवारियों के कक्ष क्रमांक 30 की अलमारी में शराब की बोतलें पाई गई हैं। जिससे प्रथम दृष्टया वायरल चित्र में सत्यता प्रतीत होती है। वर्तमान में कोरोनावायरस के लॉक डाउन में इस प्रकार के अशोभनीय कृत्य से निश्चित ही प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। अतः इसको गंभीर कृत्य मानते हुए मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम 9 के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में श्री अजय धाकड़, धर्मेंद्र मेहरा एवं दयाराम अरमा तीनों पटवारी तहसील बरेली का मुख्यालय तहसील उदयपुरा किया जाता है। तथा इस अवधि में इन्हें नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। पटवारियों के विरूद्ध की गई कार्यवाई से हड़कंप भी मच गया है।